#MNN@24X7 आगरा। उत्तर प्रदेश पुलिस अक्सर चर्चाओं में रहती है। कभी एनकाउंटर के समय मुंह से ठाय-ठाय तो अपनी कार्रवाई को लेकर तो कभी अपने कार्यो को लेकर। अब आगरा पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। पुलिस कमिश्नर के पास सोमवार को एक बुजुर्ग महिला अपने बेटे की शिकायत लेकर पहुंची थी। बुजुर्ग महिला ने पुलिस कमिश्नर से कहा था कि सर्दी के मौसम में उसके बेटे ने उसको घर से निकाल दिया है। इसके बाद कमिश्नर ने तुरंत थाना प्रभारी को बुजुर्ग महिला के साथ घर भेजा और घर का ताला खुलवा कर पुलिस ने बुजुर्ग महिला को एक बार फिर से उसे घर में जगह दिलवाई।

पूरा मामला नाई की मंडी थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली 80 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला पुलिस कमिश्नर के पास शिकायती पत्र लेकर पहुंची थी। बुजुर्ग महिला को उसके बेटे ने हाड़ कंपाने वाली ठंड में घर से निकाल दिया था और घर में ताला लगा दिया था। बुजुर्ग महिला ने इसकी शिकायत जब पुलिस कमिश्नर डॉक्टर प्रतिंदर सिंह से की तो उन्होंने तुरंत थाना नाई की मंडी प्रभारी को बुलाया और बुजुर्ग महिला को उनके साथ उनकी की गाड़ी में उनके घर भेजा। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर थाना प्रभारी ने घर का ताला खुलवाया और बुजुर्ग महिला को उसके घर में एक बार फिर से जगह दिलवाई। बेटे की इस शर्मनाक हरकत को लेकर थाना प्रभारी ने हिदायत भी दी। उसके बाद बुजुर्ग महिला ने बेटे पर कार्रवाई न करने की बात कही।

आगरा पुलिस कमिश्नर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह के बताया कि थाना नाई की मंडी क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाली एक बूढ़ी अम्मा अपने बेटे की शिकायत लेकर आई थी। उन्होंने कहा था कि उनके बेटे ने उनको घर से निकाल दिया है। संबंधित थाना प्रभारी के साथ सरकारी गाड़ी में अम्मा को उसके घर पहुंचाया था। सीपी ने कहा कि अम्मा को उनका घर वापस मिल गया है।

(सौ स्वराज सवेरा)