दरभंगा। जाने-माने दिवंगत पत्रकार चंद्र देव नारायण सिंहा उर्फ चन्दर बाबू की 37 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर दरभंगा के पत्रकारों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके द्वारा कायम मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। स्थानीय भगवानदास मोहल्ला स्थित उनके निवास स्थान पर सोमवार 3 अक्टूबर,2022 को पत्रकार विनोद कुमार की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए पत्रकारों ने कहा कि चंद्र देव नारायण सिन्हा की सादगी व कर्तव्य निष्ठा से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।अपने अध्यक्षीय संबोधन में पत्रकार विनोद कुमार ने कहा कि उनकी पत्रकारिता आज भी अनुकरणीय है। प्रमोद गुप्ता ने कहा कि पत्रकारों को स्वर्गीय सिन्हा की तरह सिद्धांतों के साथ कभी समझौता नहीं करना चाहिए। पत्रकार संतोष दत्त झा ने कहा कि चन्दर बाबू की पत्रकारिता आज के पत्रकारों के लिए प्रेरणादायक एवं अनुकरणीय है।

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए दरभंगा श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव शशि मोहन भारद्वाज ने स्वर्गीय चंद्रबाबू को श्रेष्ठ पत्रकार बताते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने की पत्रकारों से अपील की। सभा का संचालन करते हुए स्वर्गीय चंद्र देव नारायण सिन्हा के पुत्र व बीटीएन के संपादक नवीन सिंहा ने कहा कि वर्तमान में पत्रकारिता की स्थिति क्या है, इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

साथ ही उन्होंने दिवंगत पत्रकारों की याद को संजोने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि लिखने और कैमरे से समाज की सेवा करना पत्रकारों को सीखना चाहिए। समारोह को साहित्यकार हीरालाल सहनी,पत्रकार संजय कुमार, विजय कुमार श्रीवास्तव, दिनेश आनंद, नासिर हुसैन, मनोज कुमार दास आदि ने संबोधित किया।

इस मौके पर आगत अतिथियों का स्वागत स्वर्गीय चंद्र देव नारायण सिन्हा के वरिष्ठ पुत्र पत्रकार पुनीत कुमार सिन्हा ने किया। श्रद्धांजलि सभा के प्रारंभ में स्वर्गीय सिन्हा की पुत्र वधू सरोज सिन्हा, पुत्रवधू व वार्ड नंबर 21 की निवर्तमान वार्ड पार्षद मधुबाला सिन्हा, पौत्र चिरंजीव, अंशु, दिव्या वर्मा सहित परिवार के लोगों एवं उपस्थित पत्रकारों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

इस मौके पर वरिष्ट पत्रकार मदन मोहन चौधरी, प्रह्लाद कुमार कीलू, प्रदीप गुप्ता, इरफान अहमद पैदल, वीरेंद्र कुमार किरण, सत्येन्द्र कुमार सिंह, देवेंद्र कुमार ठाकुर, गुड्डू राज, सरफराज आलम, दीपक कुमार झा,सुनील भारती, फिरदौस अली, मनोज कुमार, संजय गुड्डू, अजय मोहन प्रसाद,मनोज कुमार झा, मो मिनातुल्लाह, रमण कुमार दास, अविनाश कुमार, अशोक ठाकुर, नीरज कुमार राय, एम एच खान सहित कई पत्रकार उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन पत्रकार नवीन सिन्हा ने दिया।