#MNN@24X7 दरभंगा, आज दिनांक 8 अप्रैल को सुभाष चौक स्थित पोद्दार विवाह भवन में दरभंगा जिला जनता दल यूनाइटेड की बैठक जिलाध्यक्ष गोपाल मंडल की अध्यक्षता में हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने कहा कि बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने जो सपना देखा था उस सपना को माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरा करने का काम किया है। हम लोगों का दायित्व है बिहार सरकार ने जितने भी जन कल्याण के काम किए हैं उन सभी को आम आवाम के बीच जा कर बताना है। जिसके लिए पार्टी ने भीम संवाद कार्यक्रम तय किया है।

दरभंगा प्रमंडल प्रभारी अब्दुल कयूम अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी वर्गों के लिए काम किया है लेकिन समाज में जो पहले बुराइयां थी जो कुरीतियां थी जिसको खत्म करने का सोंच बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने किया था उसको सरजमीन उतारने का काम माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। बाबू जगजीवन राम के नाम से जो छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाती थी उसको केन्द्र सरकार ने उसको बंद करने का काम किया लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने स्तर से उन सभी को छात्रवृत्ति जारी रखने का कार्य किया है। समाज में पहले काफी भेदभाव हुआ करता था जिस भेदभाव को बाबा साहब खत्म करना चाहते थे उसको नीतीश कुमार ने खत्म करने का काम किया है।दलितों,अति पिछड़ों को उसका हक देने का काम किया है। महिलाओं को पंचायतों में आरक्षण देकर के बराबरी का हक देने का काम किया है। शिक्षा के क्षेत्र हो नौकरी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी क्षेत्रों में महिलाओं को बराबरी का हक देने का काम किया है। जो सपना बाबा साहब ने देखा था उस सपने को साकार करने का काम माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है।

अध्यक्षीय भाषण में गोपाल मंडल ने कहा कि सभी पंचायतों में भीम संवाद कार्यक्रम के तहत हर घर में पर्चा देना है एवं स्टीकर लगाना है। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के विचारों को बताना है। वहीं 13 अप्रैल को संध्या 7:00 बजे प्रत्येक पंचायत में जयंती स्थल पर प्रकाश उत्सव मनाना है एवं 14 अप्रैल को 11 बजे दिन में चयनित स्थल पर बाबा साहब का चित्र पर माल्यार्पण कर जयंती मनाना है।

सभा को प्रदेश महासचिव डॉ रामप्रवेश पासवान, पूर्व नगर अध्यक्ष मदन प्रसाद राय,अशरफ हुसैन,दीदार हुसैन चांद, प्रदीप महतो, कमरे आलम कमर,राशिद जमाल,डॉ अनिल बिहारी खट्टीक, कमलेश मंडल,गौड़ी शंकर पासवान, सुनील कुमार पप्पू,मो जमीदूल,वली इमाम बेग चमचम, रामशंकर सिंह, कीर्ति मोहन झा, असर्फी सदा, सुभाष चौपाल, सच्चिदानंद झा, इन्द्र मोहन सिंह, रामनरेश यादव, रामबाबू यादव, कैलाश ठाकुर, घनश्याम कुमार राय, संतोष कुमार सिंह, रामदयाल मंडल, श्याम सुंदर सदा, विनोद कुमार मिश्र, अहमद रज़ा बब्लू,राज कुमार राय,राम बहादुर सिंह आदि सैकड़ों साथी मौजूद थे।