-बाहर से आनेवाले अवश्य कराएं कोविड की जांच।

#MNN@24X7 समस्तीपुर 28 अक्टूबर। भले ही कोरोना संक्रमण का खतरा कम हुआ है, फिर भी त्यौहार मनाने में सावधानी बरतनी जरूरी है। खासकर छठ पर्व को लेकर बाजार में काफी भीड़भाड़ देखी जा रही है। जिसके कारण कोविड फैलने का खतरा बना हुआ। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ एसके चौधरी ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण दर कम होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों से अपील की जा रही है कि सुरक्षित तरीके से त्यौहार मनाएं।

उन्होंने कहा कि भीड़.भाड़ में सचेत होकर सामान की खरीदारी करें। शहर में लोग काफी लापरवाह दिखाई दे रहे हैं। न मास्क लगा रहे और न सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं। ऐसी लापरवाही भारी पड़ सकती है। उन्होंने बताया कि अभी भी कोविड का दौर खत्म नहीं हुआ है। इनसे बचने के लिए साफ सुथरे मास्क लगाकरए सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी है।

जांच व टीकाकरण टीम की होगी व्यवस्था-

सीएस ने बताया कि पर्व – त्यौहार का रंग फीका न पड़ जाए, इसके लिए शहर में जगह-जगह कोविड जांच व टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारियां की जा रही हैं ।

डीआईओ डॉ विशाल कुमार ने बताया कि पर्व – त्यौहार के मौसम में सावधानी बरतें, तो हम संक्रमण मुक्त होकर त्यौहार का आनंद ले सकते हैं। ऐसे में यात्रा करते हुए संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। अतः बाहरी यात्रियों को हर हाल में घर वापसी होने पर कोविड की जांच करानी चाहिए। ताकि कोविड के खतरों से शहर व जिले को सुरक्षित रखा जा सके ।

नियमों का पालन हर-हाल में ज़रूरी-

कोरोना के खतरों से बचने के लिए लोगों को त्यौहार के समय के लिए कुछ नियमों का पालन करना चाहिए। बाजारों में खरीदारी करते हुए हमें मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई के साथ ही हाथ धोने के साथ अच्छी आदतें अपनानी चाहिए, इससे संक्रमण का जोखिम कम होगा।