#MNN@24X7 कांचीपुरम। कांचीपुरम में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 8 मजदूरों की मौत हो गई. ओरिका कांचीपुरम के बगल में कुरुविमलाई वालालथोट्टम क्षेत्र में नरेंद्रन फायर वर्क्स के रूप में जाना जाने वाला एक पटाखा निर्माण संयंत्र 20 से अधिक वर्षों से काम कर रहा है. इस पटाखा फैक्ट्री में तरह-तरह के पटाखे तैयार किए जाते हैं.

आज इस गोदाम में रोज की तरह 30 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे. इतने में पटाखों के इस गोदाम में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हो गया. इसके बाद, कांचीपुरम अग्निशमन विभाग और पुलिस घटना की सूचना पर पहुंची और पीड़ितों को बचाने में सक्रिय रूप से शामिल रही. लेकिन तब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी थी, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल थीं. आग लगने से 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

अब तक, 10 से अधिक लोगों को बचाया गया है और कांचीपुरम जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है. फिलहाल 4 और लोगों की इलाज के बिना मौत हो गई है. बाकी 4 लोग गंभीर रुप से घायल हैं. इस धमाके में अब तक 2 महिलाओं समेत 8 लोगों की मौत हो चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मगराल पुलिस ने विस्फोट दुर्घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और विस्फोट के कारणों की गंभीरता से जांच कर रही है. पटाखा फैक्ट्रीज में इस तरह की घटनाएं बहुत अधिक देखने को मिलती हैं.