#MNN@24X7 गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में 141 किलो चांदी की आभूषण बरामद की गई है. जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेक पोस्ट पर पुलिस ने वाहन जांच करते समय एक कार को रोककर जांच की तो भारी मात्रा में चांदी का पायल बरामद हुआ है. वहीं इस कार से दो लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है.

गोपालगंज जिला पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक कार में करीब 141 किलो चांदी के बने जेवरात को यूपी के आगरा से बिहार लाया जा रहा है. जिसके बाद कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेक पोस्ट के पास वाहन जांच अभियान को सख्ती से चालू कर दिया. इसी बीच एक कार की तलाशी ली गई तो कार के पिछले सीट के पीछे बने तहखाने में भारी मात्रा में चांदी के पायल बरामद किया गया. वहीं जिला पुलिस कार पर सवार दो तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेक पोस्ट पर रोजाना वाहनों की जांच की जाती है. यूपी से आने वाली या फिर यूपी जाने वाली गाड़ियों को रोक कर बारिकी से जांच की जाती है. इसी जांच के दौरान शक के आधार पर यूपी नम्बर की एक कार को रोक कर जब चालक से पूछताछ की गई तो कार के पिछले सीट के पीछे बने तहखाने में भारी मात्रा में चांदी के पायल बरामद किये गये.”
-राकेश कुमार, उत्पाद अधीक्षक।

बरामद चांदी के जेवरात का वजन करीब 141 किलो है. चांदी बरामद करने के बाद पुलिस चालक और एक अन्य युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि बरामद चांदी आगरा से खजुरिया पश्चिमि चंपारण लेकर जाया जा रहा था. फिलहाल वाणिज्य विभाग की टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.