#MNN@24X7 देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा की तरह यूपी से ड्राई स्टेट बिहार शराब की सप्लाई की जा रही थी।लार पुलिस ने शराब तस्करी के अनोखे तरीके का खुलासा कर लाखों की शराब पकड़ी है।बता दें कि पुलिस की मुस्तैदी से आखिरकार शातिर तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़़ ही गए।

शराब तस्करी का ऐसा तरीका देख दंग रह गई पुलिस।

जानकारी के मुताबिक बिहार राज्य की सीमा पर स्थित लार थाना क्षेत्र के मेहरौना चेकपोस्ट पर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस की नजर एक मैजिक गाड़ी पड़ी, जिस पर किसानी का सामान लदा हुआ था। गाड़ी को देखते ही पुलिस ने रोका और पूछताछ की। तभी पुलिस को शक हुआ और फिर पुलिस ने गाड़ी का डाला नीचे किया तो एक तहखाना मिला, जिसमें 25 पेटी अवैध शराब रखी गई थी।पकड़ी गई शराब की पेटियां देवरिया से बिहार राज्य में तस्करी की जाने वाली थी लेकिन, शराब के बिहार पहुंचने से पहले ही पुलिस ने पकड़ कर तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।पुलिस ने शराब की तस्करी करने वाले संतोष महतो को गिरफ्तार कर लिया है, जोकि बिहार का रहने वाला है। इसके साथ ही पुलिस ने लाखों की अवैध शराब के साथ गाड़ी को भी सीज कर दिया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए ASP राजेश कुमार सोनकर ने बताया कि लार थाना क्षेत्र के मेहरौना चेक पोस्ट पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी एक मैजिक गाड़ी खेती के उपकरण लेकर वहां पहुंची, जिसे देख पुलिस को उनपर शक हुआ। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने गाड़ी की जांच की तो गाड़ी के डाले के नीचे तहखाना बना हुआ था, जिसमें अवैध शराब भरी हुई थी। मामले में एक आरोपी को अरेस्ट करते हुए वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

(सौ स्वराज सवेरा)