#MNN@24X7 दरभंगा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने सीईटी-आईएनटी-बी.एड.-2023 के लिए प्रो. अरुण कुमार सिंह को राज्य नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया। विदित हो कि बिहार के महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति द्वारा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को लगातार चौथी बार सीईटी-आईएनटी-बी.एड.-2023 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन के लिए राज्य नोडल विश्वविद्यालय नामित किया गया है।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय पर महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति ने लगातार चौथी बार जो विश्वास जताया है, विश्वविद्यालय परिवार इस बार फिर से बेहतर तरीके से नामांकन की प्रक्रिया पूरी करके उस पर खरा उतरने का प्रयास करेगा। विश्वविद्यालय पर लगातार चौथी बार विश्वास जातने के लिए विश्वविद्यालय परिवार की ओर से एकबार पुन: महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। साथ ही पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ नामांकन की प्रक्रिया पूरी कराने के लिए मैं राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अरुण कुमार सिंह व उनकी टीम को भी अग्रिम बधाई देता हूं।

कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने भी लगातार चौथी बार ल. ना. मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा पर विश्वास जताने के लिए महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति के प्रति आभार प्रकट किया। प्रो. मुश्ताक ने कहा कि शीघ्र ही परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि जारी कर दी जायेगी। इसके साथ जल्द परीक्षा का आयोजन के साथ काऊंसेलिंग और नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी। ताकि, तय समय एक जुलाई से वर्गारंभ शुरू हो सकें।

सीईटी-आईएनटी-बी.एड.-2023 के राज्य नोडल पदाधिकारी बनने पर प्रो. अरुण कुमार सिंह ने कुलपति के प्रति आभार जताया। प्रो. सिंह ने कहा कि माननीय कुलपति के नेतृत्व में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने तीन वर्षों से लगातार बेमिसाल नामांकन कराने में सफलता प्राप्त की है। प्रो. सिंह ने कहा कि बीआर आंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के चार महाविद्यालयों की 400 सीटों पर बी.एड. के चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। प्रवेश परीक्षा के लिए जल्द ही फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी, इस बात की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दी जायेगी।