#MNN@24X7 दरभंगा, 25 फरवरी, समेकित बाल विकास सेवाएँ, दरभंगा अन्तर्गत वर्ष – 2019 में प्रकाशित विज्ञापन महिला पर्यवेक्षिकाओं की नियुक्ति हेतु प्रमाण पत्र सत्यापन के उपरान्त 21 जनवरी 2023 को जिला स्तरीय चयन समिति की बैठक में अध्यक्ष-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के अनुमोदन के उपरान्त 40 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। इसके साथ ही जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा लगभग 24 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र सत्यापन के उपरान्त प्रतीक्षारत में रखा गया है।

गौरतलब है कि अनुबंध आधारित 41 पदों के विरुद्ध विभाग के पास 16,577 आवेदन महिला पर्यवेक्षिका के पद हेतु प्राप्त हुए थे, तदोपरांत विभाग द्वारा मेधा क्रम को लागू करते हुए कुल – 41 पदों के लिए कोटिवार अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था, काउंसलिंग के उपरान्त अंतिम मेधा सूची तैयार की गई, जिनमें उपस्थित अभ्यर्थियों में से 40 अभ्यर्थियों का अंतिम मेधा सूची तैयार किया गया।
उल्लेखनीय है कि अनारक्षित(UR) वर्ग में 20 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। वही आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) वर्ग में 04 अभ्यर्थियों का, पिछड़ा वर्ग की महिला (BC) वर्ग में 03 अभ्यर्थियों का, अति पिछड़ा वर्ग (EBC) वर्ग में 06 अभ्यर्थियों का, अनुसूचित जाति (SC) वर्ग में 06 अभ्यर्थियों का तथा अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग में 01 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

कोटिवार सभी चयनित एवं प्रतीक्षारत अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन जिला के वेबसाइट www.darbhanga.nic.in पर कर दिया गया है,जहाँ अभ्यर्थी अपना नाम देख सकते हैं।