किसान सलाहकार का अवरूद्ध चयन प्रक्रिया पुनः हुआ चालू

#MNN@24X7 दरभंगा, 20 फरवरी। जिला कृषि पदाधिकारी विपिन कुमार सिन्हा द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया गया कि वर्ष 2014 में कृषि विभाग, बिहार सरकार द्वारा विज्ञापन के माध्यम से किसान सलाहकार के रिक्त पदों यथा – अनुसूचित जाति के 08, अनुसूचित जनजाति के 03, पिछड़ा वर्ग (महिला) के 04 कुल -15 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की माँग की गई थी।

उन्होंने बताया कि उक्त आवेदन के आलोक में साक्षात्कार (कॉउंसलिंग) के पश्चात अनुसूचित जाति के 57 एवं पिछड़ा वर्ग (महिला) के 14 अभ्यर्थी निर्धारित विज्ञापन शर्तों के अनुरूप पाये गये तथा चयनित तथा अचयनित अभ्यर्थियों की प्रारूप मेघा सूची का प्रकाशन भी किया गया। उन्होंने बताया कि पुनः प्रधान सचिव, कृषि विभाग द्वारा वर्ष 2015 में चयन प्रक्रिया को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया गया था।
      
उन्होंने कहा कि सचिव, कृषि विभाग द्वारा 29 नवम्बर 2022 को निर्गत पत्र द्वारा निर्देश दिया गया कि किसान सलाहकार के चयन प्रक्रिया जिस स्तर पर अवरूद्ध किया गया था, उसी स्तर से पूर्व के दिशा-निर्देश के आलोक में चयन पूर्ण कराया जाए।

उक्त के आलोक में उन्होंने सभी संबंधित अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि 28 फरवरी 2023 को पूर्वाह्न 11:30 बजे संबंधित कोटि के लिए प्रारूप मेघा सूची  में चयनित/अचयनित अभ्यर्थियों के भौतिक सत्यापन एवं दावा-आपत्ति की पुनः जाँच हेतु मूल शैक्षणिक प्रमाण-पत्रों के साथ जिला कृषि कार्यालय, दरभंगा, संयुक्त कृषि भवन, कृषि प्रक्षेत्र, बहादुरपुर के सभागार में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे, ताकि अंतिम मेधा सूची तैयार की जा सके।