समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के दरभंगा आगमन के पूर्व बेला में पप्पू खां के रिहाई के सवाल पर बिजली पेट्रोल पम्प के निकट एन -एच 57 पर शुरू हुआ अनिश्चितकालीन धरना।

बिजली(दरभंगा)। 11 जनवरी। समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दरभंगा आगमन के पूर्व बेला में भाकपा(माले) , किसान महासभा व इंसाफ मंच के बैनर तले रजवाड़ा कांड में चार महीने से जेल में बंद बेकसूर मकसूद आलम पप्पू खां के रिहाई सहित 9 सूत्री मांग पत्र पर एन एच 57 के किनारे बिजली पेट्रोल पंप के निकट अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया।

अनिश्चितकालीन धरना का नेतृत्व भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार, इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, ऐपवा के जिला सचिव शनिचरी देवी, किसान महासभा के जिला सचिव धर्मेश यादव, केशरी कुमार यादव, कोमलकांत यादव, सूर्यनारायण शर्मा, हरेराम सहनी, मो जलालुद्दीन आदि के किया।

धरना को संबोधित करते हुए इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि दरभंगा पुलिस ये बताए कि चार महीने से बेकसूर मकसूद आलम पप्पू खां क्यों जेल में बंद हैं? मुख्यमंत्री जब। समाधान यात्रा में दरभंगा आए तो उनको भी जवाब देना होगा कि ये कौन सा सुशासन व्यवस्था हैं कि गरीब पर दमन करने के खिलाफ आवाज बुलंद करने की वजह से पप्पू खां को चार महीने से जेल में बंद किए हुए हैं। इस अन्याय का जवाब तो देना होगा।

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री को पप्पू खां के गिरफ्तारी को अवश्य ही समाधान यात्रा में संज्ञान लेना चाहिए। सभा को संबोधित करते हुए शनिचरी देवी ने कहा कि जिला प्रशासन आंदोलनकारियों का मुख्यमंत्री से वार्ता नहीं कराता हैं तो एन एच 57 को रोक करके ही मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जायेगा।

धरना को धर्मेश यादव, केशरी यादव, कैलाश पासवान, रंजन प्रसाद सिंह, रानी सिंह, शकीला खातून, दिनेश सहनी, सूर्यनारायण शर्मा, त्रिवेणी यादव, कलीम नदाफ, कैलाश पासवान, गोविंद यादव, मो जफर आदि ने भी शिरकत किया। धरना स्थल पर सदर बीडीओ ने आकर मांग पत्र लिया। धरना अभी जारी हैं।