#MNN@24X7 दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों के वेतन तथा पेंशनधारियों के लिए पेंशन मद राज्य सरकार से प्राप्त राशि से भुगतान हेतु पत्र दरभंगा जिला कोषागार भेज दिया गया है। ज्ञातव्य है कि विश्वविद्यालय को राशि प्राप्त होने की सूचना आते ही विमुक्त राशि से वेतन एवं पेंशन भुगतान हेतु विश्वविद्यालय द्वारा दरभंगा जिला कोषागार को भुगतान संबंधी पत्र भेज दी गई है।

कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह का स्पष्ट निर्देश है कि राज्य सरकार से राशि प्राप्त होने के तुरंत बाद कार्यरत कर्मियों एवं पेंशनधारियों के लिए राशि भुगतान हेतु भेज दी जानी चाहिए। उक्त निर्देश के आलोक में विगत वर्ष से ही इस तरह की कार्य- संस्कृति विश्वविद्यालय में स्थापित हुई है।

कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने वित्तीय परामर्शी कैलाश राम, वित्त पदाधिकारी राजन कुमार सिन्हा, सहायक वित्त पदाधिकारी डॉ श्रीमोहन झा तथा पेंशन पदाधिकारी डा सुरेश पासवान के साथ ही उनके कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए बधाई दी और कहा कि इनके सहयोग से ही राज्य सरकार से राशि आते ही वेतन और पेंशन भुगतान हेतु दरभंगा कोषागार को भेज दी जाती है। उन्होंने कहा कि यह कार्य- संस्कृति आगे भी चलती रहेगी।