#MNN@24X7 दरभंगा जिला के केवटी प्रखण्ड स्थित पिण्डारुच पंचायत के अंतर्गत गोपालपुर गांव में अवस्थित गंगधारेश्वर महादेव मंदिर में शिवरात्रि महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

इस बाबत जानकारी देते हुए समाजसेवक विक्रम मिश्रा ने बताया कि विगत 14-02-2023 को आरम्भ हुए इस आयोजन की पूर्णाहुति आगामी 19-02-2023 को होगी। इस दौरान प्रतिदिन महादेव का अभिषेक किया जा रहा है एवं सायंकालीन सत्र में भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। भागवत कथा वाचन के लिए प्रयागराज से पंडित सत्यदेव जी महाराज यहां पधारे हुए हैं। रूद्राभिषेक एवं भागवत कथा के दौरान यहां भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

आज शिवरात्रि के पुनीत अवसर पर प्रातः काल 10:00 बजे कलश शोभायात्रा का आयोजन किया गया जिसमें कुंवारी कन्याओं की भारी संख्या के साथ ग्रामीणों एवं भक्तों की भारी तादाद में उपस्थिति दर्ज की गई। महादेव के रूद्राभिषेक के तत्काल बाद दोपहर में कुंवारी कन्याओं के भोजन की व्यवस्था की गई। सायंकालीन सत्र में भागवत कथा वाचन के उपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

विक्रम मिश्रा के अनुसार इस आयोजन में समस्त ग्रामीण हर्षोल्लास के साथ शामिल हो रहे हैं। कल दिनांक 19-02-2023 को विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा। इसके पश्चात इस आयोजन की पूर्णाहुति होगी। इस आयोजन की कमान आयोजन समिति के सदस्य समाजसेवी शशिशेखर मिश्रा, गुरूदेव ललन कुमार मिश्रा, छोटन मिश्रा, रंजन मिश्रा, पंडित श्रवण झा, पंडित आदित्य मिश्रा एवं अन्य ग्रामीणों ने जिम्मेदारी से संभाली।