MNN24X7 दरभंगा, 06 मार्च, राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्राप्त निर्देशानुसार बिहार के 29 रेलवे स्टेशन जिसमें दरभंगा भी शामिल है, पर दिनांक 06 मार्च 2023 से 11 मार्च 2023 तक बाहर से आने वाले पाँच वर्ष से कम उम्र के सभी बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।
     
उल्लेखनीय है कि भारत 2014 में पोलियो मुक्त घोषित हो चुका है, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान और अफगानिस्तान में जारी पोलियो संक्रमण को देखते हुए होली जैसे मुख्य त्योहार के अवसर पर, जिसमें देश के अन्य हिस्सों से तथा पड़ोसी देश नेपाल से भी लोगों का आना जाना रहता है, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्रा और स्टेशन उपाधीक्षक राजन बिरनवे के द्वारा आठ माह के अर्णव और  ढाई साल के आर्यन, पिता रौशन यादव, जिला धनुषी, नेपाल को पोलियो खुराक पिलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी।
    
इस अवसर पर डॉ. मिश्रा ने बताया कि दरभांगा रेलवे स्टेशन, लहेरियासराय रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर बीस टीम और पाँच पर्यवेक्षक को इस कार्यक्रम में लगाया गया है।
   
उक्त अवसर पर स्टेशन उपाधीक्षक के साथ शामिल डी.आई.ओ., एस.एम.ओ. डॉ. अमित, एस.एम.सी. यूनिसेफ शशि कांत सिंह, कार्यक्रम समन्वयक.चाई. विजय पाठक ने निर्णय किया गया की लोगों को जागरूक करने हेतु उद्घोषणा करवायी जाए।