#MNN@24X7 दरभंगा, कल दिनांक 22 मार्च को रामपुर रहमगंज से विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री की अध्यक्षता में गोपाल मल्होत्रा और मनी प्रसाद के संयुक्त नेतृत्व में हिंदू नव वर्ष के अवसर पर विशाल साइकिल भगवा प्रभात फेरी छोटे-छोटे बच्चों ने निकाली गई।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के सह जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर ने विक्रम संवत वर्ष प्रतिपदा चैत्र शुक्ल वर्ष प्रतिपदा 2080 के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामना देते हुए कहा के हिंदू नव वर्ष हम सभी सनातनीयों के साल का प्रथम दिन है। यह वर्ष चैत मास के प्रथम तिथि से हिंदी पंचांग के अनुसार प्रारंभ होती है।आज ही के दिन से चैती नवरात्रा का प्रथम पूजन प्रारंभ होता है, साथ ही आज ही के दिन भगवती की स्थापना भी होती है। इसी मास में प्रभु श्री राम का राज्याभिषेक भी हुआ था। जिसको हम लोग रामनवमी के रूप में मनाते हैं।वहीं इसी मास में चैती छठ भी मनाया जाता है साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉक्टर केशव बलीराम हेडगेवार जी का जन्म भी आज ही के दिन हुआ था। इन सभी उद्देश्य से हम सभी सनातनी इस नववर्ष को मनाते हैं।

बारातियों से भरी बस पलटने से 13 घायल, 4 गंभीर; गांजा के नशे में धुत चालक बस का शीशा तोड़कर फरार।


साथ ही मधुकर ने कहा कि जिस प्रकार हम सभी सनातनी अपनी सभ्यता और संस्कृति को भूल रहे हैं और इससे मुंह मोड़ रहे हैं यह ठीक नहीं है। जब तक हम लोग अपनी सभ्यता और संस्कृति को नहीं जानेंगे और अपने बच्चे को अपने समाज के बारे में नहीं बताएंगे तब तक भारत हिंदू राष्ट्र नहीं हो सकता है। भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है बस हम लोगों को अपने आप को हिंदू बनना है। आज के इस मौके पर पूरे देश में सनातनी अपने-अपने घरों पर भगवा ध्वज लहराते हैं। साथ ही जगह-जगह से भगवा प्रभात फेरी भी निकाला जाता है। जो कि अपने शहर में भी देखने को मिलता है। वहीं इस मौके पर सभी सनातनी हिंदू हिंदी नव वर्ष की शुभकामना एक दूसरे को देते हैं।

इस मौके पर उपस्थित लोगों में आरोही कुमारी,नेहा कुमारी, बरसा कुमारी, कन्या कुमारी, सुधांशु राज चौधरी,, अनुराग कुमार, बिट्टू कुमार, राहुल कुमार, सोनू कुमार, आदर्श कुमार, बैजनाथ कुमार, राम सागर कुमार, बादल कुमार, आदित्य कुमार, किट्टू कुमार एवं सैकड़ों शिशु बाल बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवा झंडा बांध साइकिल पर प्रभातफेरी में शामिल हुए। वहीं इस मौके पर शामिल हुए छोटे बच्चों को जगह-जगह पर स्वागत किया गया तथा पानी और शर्बत की व्यवस्था भी की गई।