विश्वविद्यालय अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो मंजू राय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में “राष्ट्र निर्माण में बालिकाओं की भूमिका” विषयक संगोष्ठी के आयोजन का हुआ निर्णय।

#MNN@24X7 दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के विदेशी भाषा संस्थान, पीजी एनएसएस इकाई तथा डा प्रभात दास फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में ‘राष्ट्रीय बालिका दिवस’ की पूर्व संध्या पर आगामी 23 जनवरी को “राष्ट्र- निर्माण में बालिकाओं की भूमिका” विषयक संगोष्ठी का आयोजन नरगोना पैलेस स्थित विदेशी भाषा संस्थान के सभागार में होगी।

इस आशय का निर्णय अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो मंजू राय की अध्यक्षता में आयोजित आयोजन समिति की बैठक में लिया गया, जिसमें विदेशी भाषा संस्थान की निर्देशिका प्रो पुनिता झा, पीजी एनएसएस इकाई की कार्यक्रम पदाधिकारी डा ज्योति प्रभा, डा प्रभात दास फाउंडेशन के सचिव मुकेश कुमार झा, प्रेस एवं मीडिया इंचार्ज डा आर एन चौरसिया, प्रो कुलानंद यादव, डा अखिलेश कुमार सिंह तथा डा संकेत कुमार झा आदि उपस्थित थे।

विदेशी भाषा संस्थान की निर्देशिका प्रो पुनीता झा की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉली सिन्हा, उद्घाटन कर्ता के रूप में अंग्रेजी विभागाध्यक्षा प्रो मंजू राय, सम्मानित अतिथि के रूप में मानविकी संकायाध्यक्ष प्रोफेसर ए के बच्चन, मुख्य वक्ता के रूप में विश्वविद्यालय अंग्रेजी विभाग की पूर्व अध्यक्षा प्रो अरुणिमा सिन्हा तथा विशिष्ट वक्ता के रूप में स्नातकोत्तर संस्कृत विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा आर एन चौरसिया आदि उपस्थित होंगे।

प्रोफेसर पुनीता झा ने बताया कि अंग्रेजी विभाग में स्नातकोत्तर विभागों के छात्र- छात्राओं के बीच दिनांक 21 जनवरी को भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सफल प्रतिभागियों को 23 जनवरी के संगोष्ठी में सम्मानित किया जाएगा।