आजाद भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी लाने वाले पहले प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर देश में नौजवान मनाएंगे बेरोजगारी दिवस:- शिव प्रकाश।

प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा करने वाली मोदी सरकार रोजगार के अवसर को खत्म कर हर सेक्टर को निजीकरण की ओर धकेल रही है:- रौशन यादव।

देश में बेरोजगारी चरम पर है और केंद्र के मोदी सरकार में भाजपा युवाओं को सांप्रदायिक नफरत के लिए घर-घर तलवार बांट रही है:- आरवाईए।

17 सितम्बर के मोदी के जन्मदिवस पर बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी और 28 सितंबर 23 को भगत सिंह के जन्मदिन के अवसर पर शहर में मार्च निकलेगा इंकलाबी नौजवान सभा:- राहुल कुमार।

#MNN@24X7 समस्तीपुर 15 सितंबर, आज भाकपा-माले का युवा संगठन इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) का एक दिवसीय जिला कमिटी का बैठक पार्टी जिला कार्यालय लेनिन आश्रम मालगोदाम चौक स्थित रखा गया। जिसका अध्यक्षता आरवाईए जिला कार्यालय सचिव राहुल कुमार व संचालन जिला सचिव रौशन यादव ने किया। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक आरवाईए राज्य सचिव कॉ. शिवप्रकाश रंजन एवं भाकपा-माले जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार उपस्थित थे।

बैठक में पिछले कार्यों कि समीक्षा, आगामी कार्यभार आरवाईए का सदस्यता अभियान चलाते हुए जिला के सभी पंचायतों व प्रखंडो का सम्मेलन का निर्णय लिया गया। राष्ट्रीय अभियान के तहत आरवाईए आगामी 17 सितंबर 2023 को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को देश के नौजवानों ने इसे बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगा व 28 सितम्बर 2023 को शहीदे आजम भगतसिंह के जन्मदिन पर जिला मुख्यालय से मार्च निकाल कर भगत सिंह स्टेच्यू मगरदही घाट स्थित पर माल्यार्पण एवं सभा कार्यक्रम किया जाएगा।

वही आरवाईए राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन ने कहा कि देश की तरक्की में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान होता है लेकिन वर्तमान प्रधानमंत्री के 9 साल के कार्यकाल में बेरोजगारी चरम पर है, मोदी ने वादा किया था प्रत्येक वर्ष देश के नौजवानों को दो करोड़ रोजगार देंगे लेकिन इस प्रधानमंत्री के शासनकाल में बात बिल्कुल विपरीत हो गई है, आजाद भारत में पहली बार रोजगार के नाम पर केन्द्र सरकार देश में निजीकरण ओर ले जा रहा है। इसलिए 17 सितंबर को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगा। रोजगार के अवसरों को समाप्त कर रहा है, देश में मानो जैसे बेरोजगारी की बाढ़ आ गई है, सरकार एक देश, एक चुनाव की बात कर रही, उसकी जगह पर एक देश, एक शिक्षा की बात करें, मोदी की 9 साल के शासनकाल को नौजवान समझ चुका है, आने वाली लोकसभा चुनाव में इस भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखली करेगी।

वही आरवाईए जिला सचिव रौशन यादव ने कहा कि देश में रोजगार के लिए हर सेक्टर में पद खाली पड़े है, फिर ये केंद्र सरकार रोजगार न देकर युवाओं को सांप्रदायिक उन्माद में फसाना चाह रही है। सरकार के द्वारा जीडीपी का गलत आंकड़ा पेश कर देश की जनता को भाजपाई सरकार गुमराह कर रही है। आगे उन्होंने यह भी कहा की इंकलाबी नौजवान सभा के द्वारा रोजगार नहीं तो सरकार नहीं यह नारे के साथ 17 सितंबर 2023 को मोदी जी के जन्म दिवस पर जिला के विभिन्न प्रखंड सहित जिला मुख्यालय में मशाल जुलूस निकाला जाएगा इसकी तैयारी के लिए सघन जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। वही 28 सितंबर 2023 को शहीदे आजम भगत सिंह के जन्मदिवस पर जिला मुख्यालय में मार्च निकाल कर भगत सिंह का जयंती धूमधाम से मनाया जायेगा।

मौके जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार, राहुल कुमार, अजीत कुमार, अमरजीत यादव, धर्मेंद्र कुमार, नवीन कुमार, मिथिलेश कुमार, रोहित कुमार आदि उपस्थित थे।