#MNN@24X7 दरभंगा: 15 वीं वित्त की 72 लाख रुपए की राशि अवैध तरीके से निकासी कर अपने निजी बैंक खाते में रखने व प्रखंड प्रमुख द्वारा खुद के संचालित प्रतिष्ठान के नाम पर वाउचर लगाने के मामले में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के निर्देश के वाबजूद कारवाई नहीं होने के विरोध में मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने आंदोलन का एलान कर दिया है। इस मामले में बहादुरपुर प्रखंड प्रमुख रूबी राज एवं बीडीओ अलख निरंजन पर कारवाई की मांग को लेकर सोमवार को मिथिला स्टूडेंट यूनियन के बहादुरपुर इकाई द्वारा एकदिवसीय धरना का आयोजन किया गया।

बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में आयोजित इस धरना का नेतृत्व एमएसयू के प्रधानसचिव भरत महापात्र और राज पासवान ने किया। धरना को सम्बोधित करते हुए भरत महापात्र ने कहा कि बहादुरपुर प्रखण्ड के बीडीओ और प्रमुख के मिलीभगत से 72 लाख रुपया का गबन किया गया है। लेकिन अभी तक दोषी बीडीओ व प्रमुख के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में तकनीकी सहायक को तत्काल निलंबित करने, बीडीओ के खिलाफ प्रपत्र क गठित करने और प्रमुख के खिलाफ पंचायती राज विभाग को पत्र लिखने का निर्देश जारी हुआ है। लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत की वजह से अबतक कोई कारवाई नहीं हुई है।

एमएसयू के विश्वविद्यालय इकाई के कोषाध्यक्ष अभिषेक यादव ने कहा कि आज एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। यदि सरकारी राशि गबन करनेवाले के विरुद्ध ठोस कारवाई नहीं हुई तो जोरदार प्रतिकार किया जाएगा।

धरना को चंदू मिश्रा, अजय कुमार मुखिया, भागीरथ मुखिया, नितेश कुमार झा, कुंदन कुमार आदि ने भी संबोधित किया।