#MNN@24X7 आज दिनांक 6 मई को (पूर्वाहन 11:00 बजे) डॉ एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान, दरभंगा के सभागार में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र (D.R.C.C) के तत्वावधान में मुख्यमंत्री, बिहार के सात निश्चय से संबंधित कार्यक्रम के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य विषय के रूप में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में छात्राओं को अवगत कराया गया तथा राज्य सरकार के सुशासन के कार्यक्रम एवं विकसित बिहार के सात निश्चय के अंतर्गत 12वीं कक्षा उत्तीर्ण ऐसे विद्यार्थी जो आर्थिक कारणों से उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित हो जाते हैं, उनको आर्थिक सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की विस्तृत जानकारी दी गई। इस योजना के अंतर्गत बैंकों से जोड़कर 12वीं कक्षा उत्तीर्ण प्रत्येक इच्छुक विद्यार्थी को शिक्षा ऋण उपलब्ध कराने का प्रावधान है जिसके तहत ऋण के रूप में अधिकतम रुपए चार लाख की राशि देय होगी जिसमें ट्यूशन फीस, छात्रावास शुल्क, पुस्तक क्रय इत्यादि सम्मिलित है। उल्लेखनीय है कि विगत वर्षों से इस संस्थान के विभिन्न सत्रों की छात्राएं इस योजना से लाभान्वित हो रही है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के निदेशक महोदय प्रोफ़ेसर बी. एस. झा ने की। संसाधन महिला के रूप में डीआरसीसी दरभंगा के तरफ से सहायक प्रबंधक श्रीमती तनु कुमारी ने प्रस्तुतीकरण दिया तथा छात्राओं के प्रश्नों का समुचित उत्तर दिया।

इस अवसर बड़ी संख्या में सीएसई एवं आईटी की छात्राएँ, शिक्षकगण तथा संबंधित शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन संस्थान के सहायक प्रोफेसर श्री अमित कुमार मिश्रा ने दिया।