#MNN@24X7 लहेरियासराय,दरभंगा, लगातार दूसरी बार बने लॉज के अध्यक्ष एवं पूर्व प्राचार्य शिक्षाविद राम बुझावन यादव रमा कर निर्वाचित हुए लॉज के सचिव दरभंगा थियोसोफिकल फेडरेशन बिहार पटना के अध्यक्ष चितरंजन सिन्हा कनक की अध्यक्षता में दिनांक 23 अप्रैल 2023 को दरभंगा थियोसोफिकल लॉज के सदस्यों की एक बैठक हुई।

इस बैठक में लॉज के विकास एवं राज भवन व परिसर के सुदृढ़ीकरण पर व्यापक विचार-विमर्श हुआ बिहार फेडरेशन के अध्यक्ष दरभंगा लॉज के भवन लॉज भवन के जीर्णोद्धार हेतु ₹200000 की सीमा में प्राक्कलन तैयार करा कर राज्य को समर्पित करने का निर्देश दरभंगा थियोसोफी को दिया ताकि राज्य फेडरेशन द्वारा राशि विमुक्त किया जा सके। लॉज परिसर के सौंदर्यीकरण पर भी विस्तृत विचार विमर्श हुआ।एक मत से परिसर को स्वच्छ एवं रमणीय स्थल के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया साथ ही अभियान चलाकर लॉज के सदस्यों की संख्या की अभिवृद्धि पर जोड़ दिया गया।

अंत में दरभंगा थियोसोसोफिकल लॉज दरभंगा के कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया जिसमें बंधु उमेश राय अध्यक्ष ,बंधु मानवेंद्र नारायण चौधरी एवं बहन मृदुला सिन्हा उपाध्यक्ष ,बंधु राम बुझावन यादव रमा कर सचिव, धनंजय कुमार एवं संजीव कुमार चौधरी संयुक्त सचिव बंधु दिनेश साफी कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए ।कार्यकारिणी सदस्य के रूप में बंधू रामचंद्र यादव एडवोकेट, बंधु प्रदुम्न कुमार चौधरी ,बंधु रामवृक्ष यादव ,बन्धु रामविलास यादव, बहन सीता राय ,बंधु प्रकाश कुमार ज्योति , एवं रंजन भारतीय कार्यकारिणी सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए।

इस अवसर पर बिहार थियोसॉफिकल फेडरेशन के अध्यक्ष बंधु चितरंजन सिन्हा कनक ने अपने संबोधन में कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं सदस्यों को साधुवाद देते हुए उनसे एक सच्चे थियोसॉफिस्ट की तरह कार्य करने और थियोसोफी के समस्त क्रियाशीलनों का अनुसरण करने का अनुरोध किया एवं थियोफिलोसोफी के मूल सिद्धांतों को आगे बढ़ाते हुए सामाजिक सौहार्द एवं विश्व बंधुत्व को स्थापित करने में अपनी भूमिका को महत्वपूर्ण बनाने का अपील किया। बंधु उमेश राय ने अपने संबोधन में राज्य फेडरेशन को आश्वस्त किया कि उनकी नई टीम राज्य फेडरेशन के दिशा निर्देशों के अनुसार और विचार और व्यवहार में तालमेल बनाकर समतामूलक समाज के अवधारणा को मुर्त रूप देने का कोशिश करेगा।