उजियारपुर के स्थानीय विधायक और सांसद दोनों मजदुर विरोधी है-गंगा प्रसाद।

#MNN@24X7 उजियारपुर, 18 अप्रैल, एक्टू से संबद्ध बिहार राज्य पोलदार मजदूर यूनियन के बैनरतले मजदूरों के शोषण के विरुद्ध देसुआ रैक प्वाइंट पर धरना के दुसरे दिन भाकपा (माले) नेता व अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला अध्यक्ष महावीर पोद्दार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पोलदारी का कार्य करने वाले मजदूरों को ठेकेदार और माफिया स्थानीय दबंगों की मदद से एक रुपए प्रति बोरिया मजदूरी भुगतान दे रहे हैं जबकि रेलवे गजट के अनुसार दस रुपए बीस पैसे प्रति बोरिया मजदूरी भुगतान देने का प्रावधान किया गया है।

दुर्भाग्य यह है कि उजियारपुर के स्थानीय सांसद और विधायक दोनों का संरक्षण मजदूरों के शोषण करने वाले को प्राप्त है। स्थानीय दबंग अपने को एक लाल झंडा पार्टी का कार्यकर्ता है जबकि माफिया विधायक को हरा झंडा का समर्थन प्राप्त है। उधर, ठेकेदार ने भी भगवा झंडा पार्टी के समर्थन से टेंडर हासिल किया है। उन्होंने कहा कि भाकपा माले को छोड़कर अभी तक किसी भी पार्टी वालों ने मजदूरों के साथ हो रहे अन्याय के विरुद्ध आवाज नहीं उठाई है।

भाकपा माले के प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान ने धरना व सभा में बोलते हुए कहा कि स्थानीय विधायक गरीब -मजदूरों के हित की रक्षा करने में नकारा साबित हो रहे हैं और सांसद ने तो उजियारपुर लोकसभा को अपनी जागीर समझ रखा है। जनता के वोटों से निर्वाचित जो प्रतिनिधि मजदूरों के पेट पर लात मारने वाले को संरक्षण देगा उसे जनता आने वाले लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने का कार्य करेंगे।

सभा की अध्यक्षता रामकृपाल राय ने किया और धरना को मजदूर नेता अर्जुन दास, मो० सकूर, राजीव कुमार, अरविंद कुमार, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, उमेश पासवान, राकेश कुमार आदि ने संबोधित किया।