ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय नैक ग्रेडिंग को लेकर पहल की तेज।

#नैक ग्रेडिंग को लेकर आयोजित प्रशिक्षण सत्र में शामिल दरभंगा जिले के सभी कॉलेज प्रतिनिधि।

#MNN@24X7 दरभंगा। नैक ग्रेडिंग को लेकर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने पहल तेज कर दी है। नैक ग्रेडिंग में विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों को कैसे बेहतर ग्रेडिंग मिले इसको लेकर दरभंगा जिला नैक नोडल पदाधिकारी डॉ. दिवाकर झा की ओर से मंगलवार को आइक्यूएसी की सभागार कक्ष में प्रशिक्षण सत्र का आयोजन हुआ।

मिथिला विश्वविद्यालय के दरभंगा जिले के नैक नोडल पदाधिकारी डॉ. दिवाकर झा ने कहा कि प्रशिक्षण सत्र में विश्वविद्यालय के दरभंगा जिले के सभी अंगीभूत और संबद्ध महाविद्यालयों के नैक नोडल पदाधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण शिक्षा विभाग, बिहार सरकार, पटना के निर्देशानुसार पर आयोजित की गई थी। प्रशिक्षण सत्र में महाविद्यालयों और विश्वविद्यलाय को कैसे बेहतर नैक ग्रेडिंग मिले, इसको लेकर ध्यान केंद्रित किया गया।

प्रशिक्षण सत्र में सभी महाविद्यालयों के प्रतिनिधियों से इस बात की जानकारी ली गई है कि नैक ग्रेडिंग को लेकर महाविद्यालय स्तर पर क्या-क्या पहल की गई है। साथ ही वर्ष 2023 में बेहतर नैक ग्रेडिंग कैसे मिले, इसको लेकर भविष्य की क्या कार्य योजना पर भी चर्चा की गई। नैक ग्रेडिंग के लिए वेबसाइट पर किस प्रकार से डाटा को भरा जाना चाहिए, इस बात का प्रशिक्षण भी दिया गया। साथ ही डाटा भरने में हो रही परेशानियों को भी दूर किया गया।

डॉ. झा ने कहा कि प्रशिक्षण सक्ष को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में आइक्यूएसी के निदेशक डॉ. मो. ज्या हैदर ने भी संबोधित किया। नैक को लेकर आयोजित प्रशिक्षण सत्र में दरभंगा जिले के सभी अंगीभूत और संबद्ध महाविद्यालयों के नैक नोडल पदाधिकारी शामिल थे।