#MNN@24X7 दरभंगा। पूर्व सांसद स्व.भोगेन्द्र झा की 15वीं पुण्य तिथि पर विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने शुक्रवार की सुबह आयकर चौराहा स्थित उनकी प्रतिमा पर संस्थान की ओर से माल्यार्पण कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

मौके पर उन्होंने कहा कि वे आजीवन मिथिला के विकास के लिये संघर्षरत रहे। बिजली, बाढ़, सुखाड़ सहित कई अन्य विकासात्मक मुद्दों को लेकर संसद से सड़क तक किए अपने संघर्ष के कारण वे मिथिला के जन-जन की यादों में हमेशा जीवंत बने रहेंगे।

मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमला कांत झा ने कहा कि लोक सभा मे पहली बार मैथिली में शपथ लेकर बनाया गया कीर्तिमान और मैथिली को अष्टम सूची में शामिल करने में निभाई गई भूमिका के लिए वे सदा अमर रहेंगे। संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ बुचरू पासवान ने उन्हें मिथिला मैथिली के विकास के लिए सतत चिंतनशील रहने वाला हितचिंतक बताया।

प्रो जीवकांत मिश्र ने दिवंगत पुण्यात्मा को एक नेक इंसान, कुशल सामाजिक कार्यकर्ता, मिलनसार स्वभाव का इमानदार नेता और मिथिला मैथिली के विकास का समर्पित हितैषी बताया। दुर्गा नंद झा ने उन्हें मिथिला मैथिली के विकास का समर्पित समाजसेवी बताया।

मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा ने उन्हें समाज सेवा के रास्ते राजनीति साधने वाला एक मजबूत स्तंभ बताया। पूर्व सांसद को श्रद्धांजलि अर्पित करने वाले अन्य लोगों में डॉ गणेश कांत झा, प्रो चन्द्र शेखर झा बूढाभाई, नवल किशोर झा, आशीष चौधरी, पुरुषोत्तम वत्स आदि शामिल थे।