#MNN@24X7 रांची। बिहार के नवादा जिले का रहने वाला युवक और युवती की प्रेम कहानी का खूनी अंत हुआ है।प्रेमिका का एकाएक बात बंद करना और नंबर ब्लॉक करने से नाराज़ सनकी प्रेमी अंकित अहीर ने खौफनाक कदम उठाया।अंकित ने 20 वर्षीय प्रेमिका निवेदिता नयन की राजधानी रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के पॉश इलाके हरमू में सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी।प्रेमिका की गोली मारकर हत्या करने के 24 घंटे के भीतर ही अंकित ने फेसबुक पर लाइव होकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

फेसबुक लाइव के दौरान सनकी प्रेमी अंकित अहीर हाथों में पिस्टल लेकर प्रेमिका की हत्या की बात कबूल कर रहा था। अंकित ने आत्महत्या करने से पहले अपनी दो बहनें अनु और राधा को अपनी लोकेशन भी भेजी थी। 29 सेकेंड के इस फेसबुक लाइव के दौरान आत्महत्या करने से पहले अंकित ने सभी को बॉय-बॉय कहते हुए कहा कि खुशी को मार दिए हैं। अब हम उसके पास ही जा रहे हैं।इतना कहने के बाद अंकित ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।फेसबुक पर लाइव देखने और उसके द्वारा खुद को खत्म करने की बात कही जाने की सूचना उसके परिजनों ने तत्काल रांची जिला की पुलिस को दी थी, जब तक पुलिस उस तक पहुंच पाती उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

फेसबुक लाइव के दौरान आत्महत्या किए जाने से पहले अंकित द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दोनों युवक-युवती के बीच पिछले 4 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा।दोनों साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे,दोनों एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे,लेकिन इस बीच निवेदिता के परिजनों को उसके प्रेम प्रसंग की जानकारी लग गई।परिजनों द्वारा मिली डांट फटकार के बाद निवेदिता नयन ने अंकित से बात करना बंद कर दिया था। निवेदिता ने अंकित के फोन नंबर को भी ब्लॉक कर दिया था,जिससे अंकित मानसिक तनाव में रहने लगा था।अंकित लगातार अपने फेसबुक पर कई शायरी पोस्ट कर रहा था, अंकित ने लिखा था कि एक ही रास्ता है, सिर्फ एक या दोनों जीतेंगे या दोनों हार जाएंगे।

12 मई को अंकित ने निवेदिता को हरमू के पटेल पार्क के पास हॉस्टल जाते समय रोककर बात न करने का कारण जानने की कोशिश की। निवेदिता ने बात करने से इनकार किया तो आवेश में आकर अंकित ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद अंकित भाग गया था। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी।पकड़े जाने के डर से अंकित ने खुद को रांची के सदर थाना क्षेत्र के अयोध्या पुरी स्थित एक खंडहर नुमा घर में छुपा लिया।यही से अंकित फेसबुक पर दो बार लाइव आया था।

बता दें कि 12 मई की देर शाम राजधानी रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू पटेल चौक के पास बिहार के नवादा जिला के पकरीबरमा थाना क्षेत्र के रहने वाले सिद्धेश्वर प्रसाद की 20 वर्षीय बेटी निवेदिता नयन रांची के एक प्रतिष्ठित कॉलेज में बीबीए फाइनल वर्ष की छात्रा थी। निवेदिता नयन की सरेआम उसी के प्रेमी अंकित आहिर ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान मृतिका छात्र निवेदिता नयन की एक सहेली सृष्टि भी घायल हो गई।

मृतक अंकित के पिता बिहार पुलिस कांस्टेबल के पद से रिटायर हुए हैं।मृतक युवक अंकित तीन भाई और दो बहन हैं। वहीं निवेदिता नयन के प्यार में पड़कर अंकित नवादा अपने परिवार वालों को छोड़कर रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में ही किराए पर मकान लेकर रह रहा था।वहीं इस घटना के बाद से पूरा शहर सहम उठा है।लोग विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि प्रेम प्रसंग में कोई युवक इस कदर हैवान और क्रूर बनकर ऐसा कदम उठा सकता है। वहीं अब अगोड़ा थाना की पुलिस प्रेम प्रसंग में हुए दोहरे हत्याकांड मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।

(सौ स्वराज सवेरा)