#MNN@24X7 पटना, मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार अगले 24 घंटे में बिहार में ठंड बढ़ने के आसार हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में इसका असर ज्यादा है. बीते 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस अररिया का और सबसे कम न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस मोतिहारी का दर्ज किया गया. वहीं वाल्मीकीनगर में 2.2 मिमी बारिश भी हुई. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहा. ज्यादातर जिलों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।

दिन के समय प्रायः साफ रहेगा आसमान

बात राजधानी पटना की करें तो यहां आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतन तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा. जबकि दिन में आसमान साफ रहेंगे और धूप खिली रहेगी. आज राज्य का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहना की संभावना है.

अभी मौसम में कोई खास बदलाव नहीं।

दक्षिणी बिहार और हिमालय के तलहटी वाले जिलों के एक या दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा रहने की संभावना है. वहीं शेष हिस्सों में हल्का कुहासा रहने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5-6 दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. आसमान साफ और मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. 12 से 15 नवंबर के बीच न्यूनतम तापमान 16 डिग्री से 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.