#MNN@24X7 बहेरी 6 मई, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) सीपीआई(एम) पधारी महेशपुर कमलपुर सनखेड़ा ब्रांच की संयुक्त बैठक रामजतन राम मग्नू राम रंजन झा एवं सिमरी ब्रांच की बैठक बैजनाथ पासवान धनौली ब्रांच की बैठकमिथलेश शाह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

सभी, बैठक में पहरी प्रखंड में दलितों के ऊपर नव धनाढ्य सामंती अपराधी द्वारा दलितों पर बढ़ रहे हमले पर चिंता जाहिर की गई। बेलगांव के दलितों के साथ किए गए हमले की निंदा की गई एवं नामजद अभियुक्तों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की गई। गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई।

बैठक में उपस्थित सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसान मजदूरों पर चौतरफा हमला हो रही है। लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला तेजी से किए जा रहे हैं। देश में एक दलीय तानाशाही स्थापित करने की कोशिश हो रही है। हिंदुत्व, संप्रदायिक, कारपोरेट शासन के खिलाफ वामदलों एवं धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के मुकम्मल एकता से भाजपा, आर एस एस को सत्ता से हटाने का मुहिम पूरे देश में चल रहा है। हमारी पार्टी के केंद्रीय कमेटी भाजपा को अलग-थलग करने के लिए पूरे देश में आंदोलन चला रही है।

उन्होंने कहा कि आज की राजनीतिक परिस्थिति में जनता के सामने मुख्य कार्य भाजपा को अलग थलक करना है। केंद्र की भाजपा, आर एस एस की सरकार हिंदू मुस्लिम के बीच नफरत पैदा कर, हिंदुत्व सांप्रदायिक उन्माद फैला रही है। सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देती है मगर उनका ही सांसद, महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करता है। मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह इस्तीफा देने से भाग रहा है। बृजभूषण सिंह की संसद की सदस्यता समाप्त कर अविलंब गिरफ्तारी होनी चाहिए।

उन्होंने बहेरी प्रखंड के गांव-गांव में पार्टी संगठन विस्तार करने जनता के तत्कालिक मुद्दों को लेकर अनवरत संघर्ष तेज करने का आवाहन किया।

सीपीआईएम बहेरी प्रखंड सचिव शिवनंदन यादव ने कहा की की स्थानीय सांसद ने इस इलाके के साथ घोर उपेक्षा किया है। चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र में कोई भी विकास का काम नहीं हुआ है। आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को शिकस्त देने के लिए अभी से ही सीपीआईएम कार्यकर्ता गांव पंचायत स्तर पर भाजपा सरकार की किसान मजदूर विरोधी, नीतियों के खिलाफ अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि सीपीआईएम 2024 के चुनाव में समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से दावेदारी पेश करेगी इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है

सीपी आई एम बहेरी प्रखंड के वरिष्ठ नेता गोपाल जी चौधरी ने कहा की खाद सुरक्षा मनरेगा समेत सरकारी स्कीमों में भयंकर लूट मची हुई है। मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। काम नहीं मिलने के चलते मजदूरों का पलायन जारी है। बहेरी प्रखंड में अपराध बढ़ रहा है। उन्होंने बढ़ते अपराध पर रोक लगाने की मांग की।

बैठक में पार्टी ब्रांच को मजबूत करने। पार्टी कार्यकर्ताओं को शिक्षित प्रशिक्षित करने, नए इलाके में पार्टी के संगठनों का फैलाव करने, ज्वलंत मुद्दों के साथ-साथ जल संकट के मुद्दों को लेकर अनवरत संघर्ष जारी रखने, भाजपा आरएसएस के द्वारा फैलाए जा रहे संप्रदायिकता जहर के खिलाफ पार्टी सघन अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। साथ ही जनता के ज्वलंत मुद्दों को लेकर 22 मई को प्रखंड अंचल कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय भी लिया गया। बैठक को हरिशंकर राम, रहमत अली, परमानंद यादव, रामचंद्र राम, शांति देवी, सुशीला देवी, सुधीरा देवी, मुन्नी देवी ने भी संबोधित किया।