टीशर्ट हुआ लॉन्च, जिले से गाँव तक होगी विस्तार।

मजदूर के हक- हुक़ूक़ के लिए लड़ी जाएगी व्यापक स्तर पर स्तरीय लड़ाई।

#MNN@24X7 दरभंगा, 01 मई को मजदूर दिवस के अवसर पर मिथिलावादी नेता विद्या भूषण राय ने मीडिया के सम्मानित साथियों को निवेदनपूर्वक जानकारी दिया है कि, मिथिलवादी विचार के समर्थक , जिनके सोच में मिथिला के छात्र व क्षेत्र का विकास निहित हैं उनके द्वारा मिथिला के मजदूरों के हेतु ‘मिथिला मजदूर संघ’ की स्थापना हुई है । कल मजदूर दिवस के अवसर पर मिथिला मजदूर संघ के टीशर्ट व आधिकारिक घोषणा संतोष मिश्रा व अविनाश भारद्वाज ने किया।

जानकारी देते हुए संतोष मिश्रा एवं अविनाश भारद्वाज ने बताया कि: मिथिला समेत बिहार के अधिकांश लोग मजदूर बनाकर पलायन का शिकार हो गए है। जिसे 10×10 के कमरे में एक अत्यंत कष्ट का सामना करते हुए जीवन यापन करना पड़ता है । ना ही रहने ठिकाना , न ही खाने का ठौर। मजदूरों के रक्षा एवं हक की लड़ाई ‘मिथिला मजदूर संघ लड़ेगी। मजदूर दिवस पर भी श्रमिक अपने परिवार की रोजी रोटी के लिए पसीना बहाते रहे। आजादी के 67 सालों बाद भी ‘मिथिला’ क्षेत्र में मजदूरों की दशा ज्यों की त्यों बनी हुई है।

आज भी ईंट भट्ठा, ऊंचे-ऊंचे भवनों में निर्माण कार्य व अन्य स्थानों में मजदूर जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। न तो उन्हें चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध हैं और न ही अन्य सुविधाएं। बावजूद इसके मजदूर यह कार्य करके दो वक्त की रोटी जुटा रहे हैं। दिहाड़ी मजदूर कहते हैं कि महंगाई दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में मजदूरों की मजदूरी बढ़ाई जानी चाहिए।

इस अवसर पर जिला अध्य्क्ष वीरेन्द्र कुमार , अभिजीत कश्यप, मुरारी मिश्रा, नारायण मिश्रा , सकल यादव, नारायण, आदित्य मंडल , अंकित , मुलायम यादव, सुभाष, नवीन साहनी इत्यादि उपस्थित थे।