कुलपति प्रो एस पी सिंह ने हरी झंडी देकर विदा करते हुए जयप्रकाश से मिथिला एवं बिहार का नाम रोशन करने का किया आह्वान।

#MNN@24X7 ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने स्थानीय सी एम कॉलेज, दरभंगा के स्नातकोत्तर के छात्र जयप्रकाश कुमार साहू को हरी झंडी देकर दिल्ली विदा करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने जयप्रकाश से विश्वविद्यालय, मिथिला एवं बिहार का नाम रोशन करने का आह्वान किया।

उन्होंने संसद को संबोधित करने हेतु पूरे बिहार से एकमात्र जयप्रकाश के चयन को विश्वविद्यालय की बड़ी उपलब्धि बताया। इस अवसर पर कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने कहा कि कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय द्वारा छात्र- छात्राओं को न केवल पाठ्यक्रम तक ही सीमित रखा जा रहा है, बल्कि उनके अंदर जो बौद्धिक क्षमता है, उसे भी राष्ट्रीय फलक पर स्थापित करने का सफल प्रयास किया जा रहा है। उसी का परिणाम है कि सी एम कॉलेज के एनएसएस स्वयंसेवक जयप्रकाश मंगलवार को संसद को संबोधित करेंगे। यह विश्वविद्यालय परिवार के साथ ही पूरे मिथिलांचल के लिए गौरव का क्षण है।

ज्ञातव्य है कि 7 मई को गुरु रवीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती के अवसर पर पार्लियामेंट रिसर्च एंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट फॉर डेमोक्रेसीस, लोकसभा सचिवालय द्वारा सेंट्रल हॉल ऑफ़ पार्लियामेंट, दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में 9 मई, 2023, दिन मंगलवार को जय प्रकाश कुमार साहू गुरु रवीन्द्र नाथ टैगोर पर अपना संबोधन देंगे, जिनका चयन गत 27 अप्रैल को विश्वविद्यालय स्तरीय चयन प्रतियोगिता के माध्यम से हुआ।

एनएसएस के विश्वविद्यालय समन्वयक डा विनोद बैठा ने बताया कि संसद को संबोधित करने हेतु मिथिला विश्वविद्यालय के छात्र का चयन विश्वविद्यालय एवं मिथिला के लिये गर्व की बात है। पूरे बिहार प्रदेश से एकमात्र मिथिला विश्वविद्यालय के स्वयंसेवक संसद को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के पत्र के आलोक में स्वयंसेवक को दरभंगा से दिल्ली वायुयान से आने- जाने, खाने- पीने तथा ठहरने आदि सभी प्रकार के खर्चों का वहन विभाग द्वारा किया जाएगा।

इस मौके पर डा अवनि रंजन सिंह, डा आनंद मोहन मिश्र, डा आर एन चौरसिया, एनएसएस समन्वयक डा आनंद प्रकाश गुप्ता, डा मो ज्या हैदर, डा मनोज कुमार, डा अरविंद कुमार मिलन, एनएसएस सहायक अमित कुमार झा, राहुल प्रियदर्शी, सैयद मो जमाल अशरफ एवं रविकांत गुप्ता आदि भी उपस्थित थे।