मोतीपुर वार्ड-26 में कूड़ा गिराकर आग लगाने से अनहोनी की आशंका- सुरेंद्र प्रसाद सिंह।@MNN24X7

#MNN@24X7 ताजपुर/समस्तीपुर, 9 मार्च, नगर परिषद क्षेत्र के मोतीपुर वार्ड-26 स्थित अमरसिंह स्थान से पश्चिम निचली जमीन में कूड़ा का ढ़ेर लगाकर इसमें आग लगा देने से तेज हवा में उड़ रहे चिंगारी से आगलगी की संभावना से स्थानीय निवासी डरे सहमें रहते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शिकायत के बाबजूद नगर प्रशासन का मनमानीपूर्ण रवैया जारी है और इस पर रोक नहीं लगाया जाता है तो भाकपा माले स्थानीय लोगों के साथ आंदोलन करने को बाध्य होगी।

ये बातें शनिवार को लोगों की शिकायत के मद्देनजर प्रभावित क्षेत्र भ्रमण के बाद भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह एवं किसान नेता ललन दास ने कहा। नेताद्वय ने कहा कि नगर परिषद के ठेकेदार जमीन मालिक के कहने पर निचली जमीन में कूड़ा गिराकर जमीन भराई कर रहा है। गिराये गये कूड़े की ढ़ेर में आग लगा दिया जाता है। इससे स्थानीय निवासी का जीना दूभर हो रहा है। कूड़ा से निकल रहा धुंआ से देखने में परेशानी, आंख से पानी निकलना, बदबू से सिर्फ स्थानीय निवासी, राहगीर ही नहीं बल्कि बगल में संचालित हो रहे विद्यालय तक प्रभावित हो रहा है। और तो और तेज हवा में जल रहा ढ़ेर से चिंगारी उड़ता रहता है जिससे क्षेत्र में आगलगी की आशंका बनी रहती है।

नेता द्वय ने बताया कि कई बार नगर परिषद से इसकी शिकायत की गई लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया। कूड़ा गिराना बंद नहीं किया जाता है तो भाकपा माले स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आंदोलन चलाने को बाध्य होगी।