#MNN@24X7 रायबरेली‌। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे रायबरेली जिले में नाजायज संबंधों का खौफनाक मामला सामने आया है।यहां एक शादीशुदा प्रेमी ने अपने घर को बचाने के लिए पूर्व प्रेमिका की गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया।हत्यारोपी सिराज की पहली पत्नी छोड़़कर जा चुकी थी।दूसरी शादी के बाद भी पूर्व प्रेमिका सिराज से मिलने का दबाव बनाती थी।इससे तंग आकर सिराज ने उसको मार डाला।पुलिस ने हत्यारोपी सिराज और उसके साथी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार पूरा मामला जिले के बछरावां थाना क्षेत्र का है।एक जनवरी को सलमा नाम की एक युवती का शव कुएं में मिला था।युवती का गला काटकर निर्मम हत्या की गई थी।पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने के बाद सीसीटीवी और मोबाइल सीडीआर को खंगाला तो सिराज नाम का युवक सामने आया।सिराज का मृतक सलमा से प्रेम संबंध था।सिराज को शक हुआ कि पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है तो वह फरार हो गया।फरारी के दौरान बुधवार रात सिराज अपने मित्र मोहर्रम अली के साथ आल्टो कार से बछरावां थाना क्षेत्र से गुज़र रहा था।उसी दौरान पुलिस रूटीन चेकिंग पर थी।पुलिस ने दोनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस को देखकर दोनों कार से उतर कर भागने लगे। सिराज ने पीछा कर रही पुलिस पर फायरिंग कर दी।पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो सिराज के दोनों के पैर में गोली लगी।पुलिस ने पूछताक्ष की तो दोनों सलमा के हत्यारे निकले।

पुलिस पूछताछ में घायल सिराज ने बताया कि निजी हॉस्पिटल में नौकरी करने वाली सलमा से उसके प्रेम संबंध थे।इसी बीच उसकी शादी हो गई।शादी के बाद भी सलमा उससे मिलने का दबाव बनाती रही।इसकी जानकारी उसकी पत्नी को हुई और शादी टूट गयी।परिवार ने दोबारा शादी करवा दी तो सलमा तब भी मिलने का दबाव बनाती रही।सिराज के मुताबिक एक शादी उसकी टूट चुकी थी।

सिराज ने आगे बताया कि दूसरी शादी भी टूटने का डर था, इसलिए सलमा को रास्ते से हटाने का उसने प्लान बना लिया। प्लान के तहत सिराज ने सलमा को नए साल पर लखनऊ घुमाने की बात कह कर अपने साथी मोहर्रम अली और अनिल के साथ आल्टो से सवार होकर लखनऊ की तरफ निकल गए। लखनऊ से पहले बछरावां थाना क्षेत्र में ही सलमा की पहले गला घोंटकर हत्या की और बाद में ब्लेड से उसका गला रेतकर एक कुएं में फेंक दिया।पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए सिराज और मोहर्रम अली को गिरफ्तार कर लिया जबकि अनिल की तलाश जारी है।

(सौ स्वराज सवेरा)