लाईफ सपोर्ट सिस्टम के साथ जल्द ही उपलबध होगी एक और जीवनरक्षक एम्बुलेंस

दरभंगा। सदर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को एक नई एम्बुलेंस मिल गयी। रविवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं दरभंगा नगर के विधायक संजय सरावगी ने बेहतर ईलाज के लिए 102 सेवा की निःशुल्क एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले उन्होंने नारियल फोड़कर पूजा-अर्चना की।

जल्द जीवन रक्षक एम्बुलेंस

विधायक श्री सरावगी ने कहा कि लाईफ सपोर्ट सिस्टम के साथ दरभंगा को जल्द ही और जीवनरक्षक एम्बुलेंस मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में एनडीए सरकार पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। प्रदेश में मरीजों के बेहतर ईलाज के लिए अस्पतालों में कुशल उपचार से लेकर दवाइयां, चिकित्सक एवं अन्य सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हो रहे हैं। खासकर अस्पतालों की आधारभूत संरचना को तेजी से दुरूस्त किया जा रहा है।

24 घंटा निःशुल्क सेवा देगी

उन्होंने बताया कि सदर प्रखंड के स्वास्थ्य केन्द्र पर यह एम्बुलेंस 24 घंटा निःशुल्क सेवा देगी। इस एम्बुलेंस में ऑक्सीजन के साथ-साथ बेसिक लाईफ सपोर्ट, इनफ्यूजन स्कैन, बीपी मशीन, सुगर मशीन, एक्सट्रनल डिवाईस, आपातकालीन दवाएं तथा चिकित्सकों की सुविधा उपलब्घ करायी गयी है। इन सुविधाओं के होने से आपातकालीन स्थिति में भी एम्बुलेंस मरीजों की जान बचाने में मददगार साबित होगा। विशेषकर इससे शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंद मरीजों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने एम्बुलेंस के भीतर जाकर समुचित जायजा भी लिया।

कार्यक्रम के पश्चात् स्वास्थ्य केन्द्र के कार्यालय में रोगी कल्याण समिति की बैठक भी हुई, जिसमें कई अहम निर्णय लिए गये। मौके पर सदर प्रमुख शंभु साहू, जिला परिषद् सदस्य विभा देवी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उमाशंकर प्रसाद, रेवती रमण प्रसाद, स्वास्थ्य प्रबंधक नितेश सहाय, रतन पासवान, पप्पू ठाकुर, उदय सहनी, रविकांत झा, सुनील साह, निशांत चौधरी, गुडडू पासवान, बलदेव राम, राम नारायण, चंदेश्वर पासवान, भरत सहनी, राजकुमार झा, बजरंगी दास मुखिया सहित भारी स्थानीय लोग उपस्थित थे।