बिहार राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ पटना के पदाधिकारियों की बैठक ललित नारायण विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ कार्यालय में हुई।

#MNN@24X7 दरभंगा, जिसमें अखिल भारतीय विश्वविद्यालय महासंघ नई दिल्ली पदाधिकारियों की बैठक दिनांक 11- एवं 12 मई 2023 को कोलकाता विश्वविद्यालय कोलकाता में 9 सूत्री मांग पत्र पर चर्चा हुई 14 जून 2023 को माननीय प्रधानमंत्री महोदय को माननीय कुलपति महोदय के माध्यम से मांग पत्र भेजी जाएगी जो देश के सभी विश्वविद्यालय के अलावे बिहार के सभी विश्वविद्यालय के द्वारा भेजा जाएगा साथ ही राज्य स्तरीय मांग पत्र पर भी चर्चा हुई जिसमें निम्नलिखित मांगो को महामहिम राज्यपाल सह कुलाधिपति महोदय एवं माननीय शिक्षा मंत्री महोदय को समर्पित की जाएगी। जो निम्न प्रकार है–

1-वेतन सत्यापन को कोषांग को तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए एवं वित्त विभाग के संकल्प संख्या 630 एवं माननीय उच्चतम न्यायालय नई दिल्ली के बाद संख्या 516 के अनुरूप वेतन निर्धारण की जाए।
2–वनई पेंशन योजना समाप्त किया जाए एवं पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए।
3-उमा देवी बनाम राज्य सरकार में पारित न्यायदेश के आलोक में दैनिक प्राथमिक कर्मी को सेवा के निमित्त की जाए।
4-राज्य के सभी विश्वविद्यालय स्वीकृत पद के विरुद्ध तृतीय श्रेणी एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मियों को स्थाई बहाली की जाए।
5-राज्य के एक माननीय कुलपति को दूसरे विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार नहीं दिया जाए जिससे कार्य प्रभावित ना हो सके।
6-सप्तम वेतन के अंतर वेतन की राशि शेष बचे विश्वविद्यालयों को भी राशि का भुगतान की जाए।
7- राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में अभिषद एवं अधिषद में 5 सदस्य कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व दिया जाए।

इसके अलावा यह भी निर्णय लिया गया कि वर्तमान परिस्थिति में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कर्मचारियों के ऊपर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जो दबाव की रणनीति बनाई जा रही है, उसके समाधान हेतु बिहार राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ पटना पटना के प्रतिनिधि मंडल कुलपति महोदय से आप देखकर समस्या के समाधान हेतु समय की मांग की है। जिससे कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों के बीच उत्पन्न गलतफहमी को दूर किया जा सके। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के कुलसचिव के द्वारा अंतर वेतन में अनियमितता बरती गई है,जिहकी जांच कुलपति से आग्रह किया गया है कि कराई जाए, अन्यथा बाध्य होकर माननीय कुलाधिपति महोदय को सारी वस्तुस्थिति रखी जाएगी।