#MNN@24X7 बहादुरपुर 21 मई, सीपीआईएम बहादुरपुर देकुली पंचायत के मिर्जापुर कौआही, देकुली गौशालावर, रामनगर चिंतामणपुर ब्रांच की संयुक्त बैठक गणेश महतो की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित सीपीआईएम के राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि भाजपा सरकार देश को आज संप्रदायिक की आग में झोंक रही हैं। भाजपा सत्ता पाने के लिए लगातार सांप्रदायिकता फैलाकर, बेरोजगारी महंगाई शिक्षा जैसी विकट समस्याओं से देश को दिग्भ्रमित करने की लगातार कोशिश कर रही है। देश में लगातार हिंदू राष्ट्र के नाम पर भारत के संविधान लोकतंत्र को खत्म करने की भाजपा और आर एस एस की मुहिम तेजी से चल रही है।

उन्होंने कहा कि गरीब भूमिहीनों को सरकार जमीन देने का जो वादा किया उसे तो गरीबों को नहीं दे रही है, लेकिन जल-जीवन हरियाली के नाम पर गरीबों का घर उजाड़ा जा रहा है। सरकारी कार्यालयों में सरकारी अफसर सरकार के आदेश की अवहेलना कर भूमाफिया पूंजीपति के इशारों पर अपना कार्यालय चला रहे और गरीबों की समस्या दिन पर दिन कार्यालय में रद्दी कागजों की तरह पड़े हुए हैं। इसके खिलाफ एक जोरदार आंदोलन करने की आवश्यकता है। इसीलिए 22 मई को दरभंगा जिले के लगभग सभी प्रखंडों में प्रखंड मुख्यालय पर अफसरशाही और गरीबों के समस्याओं के निदान के लिए आंदोलन करेगी। सबसे ज्यादा बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय में अफसरशाही चरम सीमा पर पहुंच गई है।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए सीपीआईएम प्रखंड कमेटी सदस्य नीरज कुमार ने कहा कि लगातार बहादुरपुर अंचलाधिकारी को गरीबों भूमिहीनों की सूची बनाकर दिया गया। सीओ के द्वारा स्थल निरीक्षण भी विभिन्न जगहों पर की गई। लेकिन अपने मनमाने ढंग से कार्यालय चलाने वाले बहादुरपुर अंचलाधिकारी अभी तक भूमिहीनों को बस्कित का पर्चा नहीं दिया गया। जहां अमीन और कर्मचारी का रिपोर्ट भी संलग्न है। बहादुरपुर प्रखंड के तमाम जन वितरण प्रणाली में घोर अनियमितता की बहादुरपुर वीडियो कार्रवाई करने में विफल हैं।

उन्होंने कहा कि इन्हीं तमाम समस्याओं को लेकर 22 मई को बहादुर प्रखंड मुख्यालय संचल कार्यालय पर सीपीआईएम की ओर से विशाल धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया और अभिलंब सभी जन समस्याओं का निदान किया जाए इसका मांग करेंगे। नहीं तो अंचल कार्यालय को पूरी तरह से ठप करने के लिए बाध्य होंगे कार्यालय अफसरशाही ढंग से नहीं गरीब जनता ओके समस्याओं पर आधारित चलेगी अंचल कार्यालय में जमीन रसीद दाखिल खारिज आदि नामों पर भयंकर लूट पर रोक लगाया जाए।

बैठक में जिला कमेटी सदस्य सुशीला देवी प्रखंड कमेटी सदस्य हरिशंकर राम विनोद पासवान बद्री पासवान अर्जुन साहनी मुकेश कुमार दाईबत्ती देवी वीरेंद्र पासवान मनोहर शर्मा मोहम्मद कलाम बसंत सहनी आदि मजूद थे।