#MNN@24X7 दरभंगा, 21 मई, आज मझियाम ग्राम के ब्रह्म स्थान प्रांगण में सीपीआईएम की अगुवाई में पूजा देवी दुष्कर्म हत्याकांड के खिलाफ सीपीआईएम नेता पूर्व मुखिया प्रमोद सिंह की अध्यक्षता में प्रतिरोध सभा आयोजित की गई। प्रतिरोध सभा मैं बड़ी संख्या में महिला पुरुष छात्र नौजवान शामिल हुए। प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए सीपीआईएम राज्य सचिव ललन चौधरी ने पूजा देवी दुष्कर्म एवं हत्या कांड को की घोर निंदा करते हुए इस कांड में संलिप्त अभियुक्तों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोश जताया और अभिलंब अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी शोषण जुल्म अत्याचार हत्या बलात्कार के खिलाफ अनवरत संघर्ष करती रही है पूजा देवी हत्या दुष्कर्म की घटना ने इस इलाके को शर्मसार किया है।

सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि पूजा देवी के परिवार को जब तक न्याय नहीं मिल जाता है तब तक संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पूजा देवी की चार छोटी छोटी बच्ची एवं एक पुत्र है। जो पूजा देवी के सहारे ही थी। परिवार का भरण पोषण इस पूजा देवी के माध्यम से ही हो रहा था। अभी उनके हत्या के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन अभिलंब पूजा देवी के परिवार को 10 लाख रुपैया मुआवजा दे।

प्रतिरोध सभा में प्रस्ताव कर सदर थाना कांड संख्या314/23 के अभियुक्तों को अविलंब गिरफ्तार करने। मृतक के परिवार को न्याय देने एवं मृतक परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर, 25 मई को वरीय आरक्षी अधीक्षक दरभंगा के सामने आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व सीपीआईएम विधायक दल के नेता मुख्य सचेतक श्री अजय कुमार करेंगे।

प्रतिरोध मार्च को पार्टी नेता गोपाल ठाकुर अनिल कुमार पासवान, प्रमोद सिंह, कमलेश सिंह, बैजनाथ सिंह, कुंदन सिंह, नरेश चौपाल, चंदर चौपाल, संजय साहनी, मिथिलेश साहनी, हुकुमदेव यादव, संजय यादव, राम प्रसाद पासवान, कारी चौपाल, उमा पासवान, जालिम पासवान, लक्ष्मण शर्मा, अमर शर्मा, सहित बहुत ग्रामीणों ने संबोधित किया बाद में सीपीआईएम की टीम ने राज्य सचिव ललन चौधरी के नेतृत्व में पूजा देवी के परिवार से मिला और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।