#MNN@24X7 दरभंगा 3 मई, सीपीआईएम जिला कमेटी की दो दिवसीय बैठक 2/3 मई को लहेरिया सराय गुदरी स्थित कामरेड विजय कांत ठाकुर स्मृति भवन सीपीआई(एम) जिला कार्यालय मैं सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत द्वारा बिहार के मजदूरों के प्रति किए गए टिप्पणी की घोर निंदा की गई

बैठक में उपस्थित सीपीआईएम राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसान मजदूरों पर चौतरफा हमला हो रही है। लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला तेजी से किए जा रहे हैं। देश के एक दलीय तानाशाही स्थापित करने की कोशिश हो रही है। हिंदुत्व संप्रदायिक कारपोरेट शासन के खिलाफ वामदलों एवं धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के मुकम्मल एकता से भाजपा आर एस एस को सत्ता से हटाने का मुहिम पूरे देश में चल रहा है। हमारी पार्टी के केंद्रीय कमेटी ने भाजपा को अलग-थलग करने के लिए पूरे देश में आंदोलन तेज करने का आह्वान किया है। आज की राजनीतिक परिस्थिति में जनता के सामने मुख्य कार्य भाजपा को अलग-थलग करना है।

उन्होंने कहा की बिहार में शिक्षक चयन नियमावली मैं किए गए संशोधन के खिलाफ शिक्षकों में काफी आक्रोश है।सरकार को तत्काल शिक्षकों के हितों को ध्यान में रखते हुए शिक्षक प्रतिनिधियों की सहमति के आधार पर इसका हल निकालना चाहिए हमारी पार्टी आंदोलनरत शिक्षकों की साथ एकजुटता जाहिर करती है और महागठबंधन द्वारा पूर्व में नियोजित शिक्षकों सरकारी कर्मी का दर्जा देने की घोषणा पर अमल करने की मांग करती है

सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि केंद्र की भाजपा आर एस एस की सरकार हिंदू मुस्लिम के बीच नफरत पैदा कर हिंदुत्व सांप्रदायिक उन्माद फैला रही है। सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देती है मगर उनके ही सांसद महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करता है। मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह इस्तीफा देने से भाग रहा है। बृजभूषण सिंह की संसद की सदस्यता समाप्त कर अविलंब गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में गर्मी शुरू होते ही जल संकट की समस्याओं से आम लोग प्रभावित हो रहे हैं। खाद सुरक्षा मनरेगा समेत सरकारी स्कीमों में भयंकर लूट मची हुई है। मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। काम नहीं मिलने के चलते मजदूरों का पलायन जारी है। दरभंगा जिले में अपराध बढ़ रहा है। लगातार लूट-हत्या बलात्कार की घटनाएं हो रही है। उन्होंने बढ़ते अपराध पर रोक लगाने की मांग की।

बैठक में पार्टी ब्रांच को मजबूत करने पार्टी कार्यकर्ताओं को शिक्षित प्रशिक्षित करने नए इलाके में पार्टी के संगठनों का फैलाव करने ज्वलंत मुद्दों के साथ-साथ जल संकट के मुद्दों को लेकर अनवरत संघर्ष जारी रखने भाजपा आरएसएस के द्वारा फैलाए जा रहे संप्रदायिकता जहर के खिलाफ पार्टी कतारों के बीच सघन अभियान चलाने राज्य पार्टी के आवाहन पर दरभंगा जिले में₹200000 रुपए कोष संग्रह करने का निर्णय लिया है। पार्टी आम जनता, पार्टी समर्थक के बीच जाकर चंदा उगाही संग्रह अभियान चलाने महंगाई, बेकारी, कृषि संकट, खाद सुरक्षा, जमीन बेदखली, समेत जनता के ज्वलंत मुद्दों को लेकर 22 अप्रैल को दरभंगा जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करने। 8 अप्रैल 2023 को दरभंगा समाहरणालय पर महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने वाला भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर। जनवादी महिला समिति की ओर से धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

बैठक को जिला सचिव मंडल सदस्य दिलीप भगत,राम सागर पासवान, महेश दुबे, दिनेश झा, गोपाल ठाकुर, राम अनुज यादव, जिला कमेटी सदस्य रामधनी झा, अनिल पासवान, शिवनंदन यादव, अधिवक्ता सुनील शर्मा, सुशील सिंह, अमीर हसन, कामिनी देवी, नरेंद्र मंडल आदि ने भी संबोधित किया।