#MNN@24X7 30 अप्रैल, सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्यामभारती ने प्रेस बयान जारी कर दरभंगा जिले में जल संकट एवं भू माफिया द्वारा शहर के तलाव को भरने पर चिंता जाहिर करते हुए अविलंब जल संकट दूर करने एवंभूमाफिया पर कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन करने की भी उन्होंने चेतावनी दी है।

उन्होंने बताया कि सीपीआईएम की दो दिवसीय जिला कमेटी की बैठक 2/3 मई को कामरेड विजय कांत ठाकुर स्मृति भवन सीपीआईएम जिला कार्यालय लहेरियासराय गुदरी में प्रस्तावित है। इस बैठक में जल संकट एवं भूमाफिया के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य कामरेड ललन चौधरी भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंनें कहा कि शहर में गर्मी शुरू होते ही जल संकट का सामना करना पड़ता है। तो वहीं दूसरी ओर दरभंगा शहर स्थित तालाबों का भू-माफियाओं द्वारा गैर कानूनी तरीके से भराव किया जा रहा है। इस संबंध में कई सामाजिक संगठनों एवं आम नागरिकों के द्वारा दिए गए आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं किया जा रहा है। साथ ही माननीय सर्वोच्च न्यायालय, पटना उच्च न्यायालय, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल भारत सरकार और बिहार सरकार के आदेश की धज्जियाँ उड़ाते हुए शहर के तालाबों को भू-माफिया आराम से भर रहे हैं।डीएमसीएच, सफी मुस्लिम स्कूल समेत शहर के दर्जनों पोखर को भूमाफिया भर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शहर के तालाबों को भरने के कारण ही शहर के आम लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ता है। उन्होंने दरभंगा शहर के आम नागरिकों से तालाब बचाने जल संकट दूर करने की मांग को लेकर आगे आने की अपील भी की है।