अग्निपीड़ितों के लिए चलाई जा रही है राहत कार्य।

#MNN@24X7 दरभंगा, 16 अप्रैल, हनुमाननगर प्रखण्ड के नेयाम छितौना ग्राम के वार्ड नम्बर- 02 में हुई आगजनी की घटना को लेकर जिला प्रशासन पूरी गंभीरता व मुस्तैदी से राहत कार्य मे लगी हुई है।आगजनी की सूचना प्राप्त होते ही जिलाधिकारी, राजीव रौशन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की ओर से प्रभारी पदाधिकारी जिला आपदा सत्यम सहाय, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, सदर राकेश रंजन एवं वरीय उप समाहर्त्ता गौरव शंकर द्वारा संयुक्त रूप से उक्त पंचायत का भ्रमण कर चलाये जा रहे राहत कार्य का जायजा लिया गया। चल रहे राहत कार्य से वे संतुष्ट दिखे।
 
जिला प्रशासन द्वारा अग्निपीड़ितों के लिए समीप के ही विद्यालय में सामुदायिक किचन चालू करवाया गया है,जहाँ सभी अग्निपीड़ितों के लिए दोनों समय का भोजन की व्यवस्था की गयी है।। इसके साथ ही अग्नि पीड़ितों के बीच पॉलिथीन सीट का वितरण करवाया जा रहा है।
    
इसके साथ ही जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में अग्नि प्रभावित ग्राम के आस-पास के दो-तीन आँगनवाड़ी केन्द्रों को टैग कर दिया गया है जहाँ प्रभावित गाँव के छोटे बच्चों को सुबह में हलुआ खिलाया गया एवं अन्य सामग्री भी उपलब्ध करायी जा रही है।
   
उक्त ग्राम के आंगनवाड़ी केंद्र में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, हनुमाननगर द्वारा भी कैंप किया जा रहा है, जहाँ इक्छुक व्यक्ति के स्वास्थ्य संबंधी जाँच की जा रही है। पीएचईडी के माध्यम से वहाँ पांच चापाकल लगवाया जा रहा है।
   
साथ ही अंचल कार्यालय, हनुमाननगर एवं हायाघाट के आठ कर्मचारियों की टीम से सर्वेक्षण का कार्य करवाया जा रहा है ताकि, यथाशीघ्र भुगतान आर.टी.जी.एस. के माध्यम से किया जा सके।