#MNN@24X7 वाराणसी। काशी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में महिला प्रोफेसर से छेड़खानी करना वाला मॉरीशस का रहने वाला छात्र को आखिरकार पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने 354 व आईटी एक्ट लगायत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छात्र को जेल भेज दिया है।

आरोपी छात्र का नाम प्रशांत शर्मा चतुआह है। प्रशांत बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के दर्शन विभाग में एमए पहले सेमेस्टर का विद्यार्थी है। प्रशांत पर पर विश्वविद्यालय की महिला प्रोफेसर ने छेड़खानी और बदलूकी का आरोप लगाया है।महिला प्रोफेसर की लिखित शिकायत के बाद लंका पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू करने के साथ ही रविवार को आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद संभावना ये जताई जा रही है कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र को रिस्टिकेट करने के साथ ही उसका विद्या भी रद्द करवा सकता है।

महिला आयोग ने भी दिखाई है सख्ती

इस मामले का संज्ञान महिला आयोग और विश्वविद्यालय की वीमेन ग्रिवियन्स सेल ने भी लिया है।इस घटना को लेकर बकायदा महिला आयोग ने सख्ती भी दिखाई है। इस क्रम में शनिवार को बकायदा महिला आयोग की सदस्य विश्वविद्यालय पहुंचकर पीड़िता से बातचीत भी की।जहां पीड़ित महिला प्रोफेसर ने विदेशी छात्र द्वारा की जा रही छेड़खानी से जुड़े अश्लील मैसेज और अन्य एविडेंस संग विजुअल भी दिखाए। जिसके बाद महिला आयोग वग्रिवियन्स सेल ने आरोपी को सजा दिलाने का वादा भी किया है।

इस बारे में लंका थाना प्रभारी अश्वनी पांडे ने बताया कि, पीड़िता की लिखित शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई है।आरोपी को हिरासत में लेकर के पूछताछ भी की जा रही है।दोषी पाए जाने पर रविवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इसके साथ ही मॉरीशस के उच्चायुक्तओं के साथ संपर्क करके आगे की प्रक्रिया को भी पूरा किया जा रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि युवक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

दिसम्बर से कर रहा था परेशान।

बता दें कि विदेशी छात्र की हरकतों से परेशान बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की महिला प्रोफेसर ने बीते तीन दिन पहले लंका थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी। महिला प्रोफेसर ने छात्र पर आरोप लगाते हुए कहा था कि विदेशी छात्र बीते दिसंबर माह से उन्हें सैकड़ों व्हाट्सएप मैसेज और लगभग 500 से ज्यादा कॉल कर चुका है। महिला प्रोफेसर ने उसके नंबर को ब्लॉक कर उसे चेतावनी भी दी थी,लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया।वह लगातार उन्हें परेशान कर रहा था,जिसके बाद महिला प्रोफेसर ने इसकी शिकायत विभाग के हेड और विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारियों से भी की थी।

(सौ स्वराज सवेरा)