◆आर्केस्ट्रा संचालकों में हड़कंप!

बेतिया(नरकटियागंज)। आर्केस्ट्रा पर छापेमारी कर नरकटियागंज से चार नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है. स्थानीय पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने नरकटियागंज के शिकारपुर थाना क्षेत्र के दो स्थानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान चार नाबालिग लड़कियों का रेस्क्यू किया गया. छापेमारी में आर्केस्ट्रा संचालक सुजीत पासवान केहुनिया निवासी को गिरफ्तार किया गया है.

छुड़ाई गई चारों लड़कियां बंगाल की रहने वाली बतायी जाती हैं. दरअसल नरकटियागंज में दिल्ली और शिकारपुर पुलिस ने चाइल्ड लाइन पश्चिमी चंपारण और मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली के साथ मिल कर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान आर्केस्ट्रा में काम करने वाली चार नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है.

थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि आर्केस्ट्रा में जबरन नाबालिग लड़कियों से काम कराने के मामले की जानकारी मिली थी. “केहुनियां गाव निवासी और आर्केस्ट्रा संचालक सुजीत पासवान को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही इससे जुड़ी मिया टोला में संचालित एक और आर्केस्ट्रा में भी छापेमारी की गई थी. वहां से तीन और अजुआ सुगौली से एक नाबालिग को मुक्त कराया गया है. मुक्त सभी चार नाबालिग के बारे में उनके परिजनों को सूचना दे दी गयी है.”- रामाश्रय यादव, थानाध्यक्ष।

मामले में चाइल्ड लाइन के अरविंद पांडेय ने शिकारपुर थाना में प्रथमिकी दर्ज कराई है. बताया है कि 6:20 बजे जुड़ी मिया टोला के नेहा म्यूजिक ग्रुप से तीन और अजुआ सुगौली आर्केस्ट्रा से एक समेत चार नाबालिगों को संस्था के आदित्य कुमार, अजय कुमार, मुक्ति फाउंडेशन के शुभम कुमार, वीरेंद्र सिंह रेस्क्यू फाउंडेशन दिल्ली के अक्षय पांडेय, इंस्पेक्टर एससी माधव, राणा विजय सिंह, एसआई सुधा कुमारी के साथ संयुक्त कार्रवाई में मुक्त कराया गया. एक साथ चार नाबालिगों को मुक्त कराये जाने के बाद आर्केस्ट्रा संचालको में हड़कम्प मच गया है.