MNN24X7 दरभंगा का एक इलाका जहां सालो भर कोशी नदी में पानी होने के कारण लोगो को 6 महीना नाव तो 6 महीना चचरी पुल के सहारे जिंदगी कटती है। जी हैं दरभंगा जिला के गौराबौराम विधानसभा के किरतपुर गांव के लोग को आजादी के 75 साल बीत जाने के बावजूद पुल के लिए तरसना पड़ रहा है।

किरतपुर प्रखंड मुख्यालय से महज कुछ ही दूर पर कोशी नदी है जिस पर पुल नहीं होने से स्थानीय लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है।खास कर ये पुल बन जाने से किरतपुर प्रखंड के पचास से ऊपर गांवों को सीधा फायदा पहुंचेगा।

साथ ही इस सुदूर इलाके के लोगो को सहरसा जिला और मधुबनी जिला से भी सीधा संपर्क हो जाएगा ।लेकिन सरकार के द्वारा ध्यान नही देने से ये इलाका पिछड़ा हुआ है।यहां के विधायक सांसद, जनप्रतिनिधि से गुहार लगा कर ग्रामीण थक चुके है।

हर साल यहां पर 6 से 7 महीना नाव चलाया जाता है और पानी कम होने पर श्रमदान और आपसी सहयोग से लाखों खर्च कर चचरी पुल बनाया जाता है।लेकिन जैसे ही नदी में पानी बढ़ता है चचरी पुल पानी के साथ बह जाता है और स्थानीय लोगो का रुपया बर्बाद हो जाता है।

वैसे स्थानीय को नाव के साथ चचरी पुल से जान का डर बना रहता है जान हथेली पर डाल आने जाने को मजबूर है।

चुनाव के समय गौरबोराम विधानसभा के भाजपा से स्वर्णा सिंह ने चुनाव में वादा किया था की जितने के बाद सबसे पहले पुल बनाएंगे।लेकिन ये वादा तीन साल बीतने को है लेकिन पूरा नही हुआ। साथ ही सांसद गोपाल जी ठाकुर का भी ध्यान उधर नही है।