◆पड़ा छापा तो मिला 1 करोड़ 83 लाख कैश, अफसरों के उड़े होश।

#MNN@24X7 मुजफ्फरपुर। बिहार में आयकर चोरी करने वालों के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. दरभंगा में डॉक्टर दंपत्ति और मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में साहू मिष्ठान से जुड़े मामले में आयकर विभाग की कार्यवाही ने खलबली मचा दी है. दरभंगा के शिशु रोग विशेषज्ञ और उनकी पत्नी स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गुंजन शुक्ला के दो अस्पतालों और दालान रिसोर्ट में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी शनिवार देर रात खत्म हो गई.

साहू मिष्ठान के तीन ठिकानों से एक करोड़ 83 लाख कैश जब्त किया गया है. इसके साथ मकान और जमीन के कागजात बरामद किए गए हैं जिनकी खरीद नकदी के तौर पर की गई है. इसमें एक फ्लैट पटना और दूसरा फ्लैट नोएडा में है जबकि जमीन के दोनों प्लॉट पटना के बताए जा रहे हैं. इसके साथ ही जमीन जायदाद के काफी कागजात भी मिले हैं.

साहू मिष्ठान के मालिक का भगवानपुर में एनएच के बगल में ही 6 कट्ठा में मकान बना है जिसे 3-4 साल पहले ही बनवाया गया है. इससे थोड़ी दूरी पर दुकान और कारखाना है, भगवानपुर के पास किरतरपुर में अपना घर भी है. यहां भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने सघन तलाशी ली है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने प्रतिष्ठान पर प्रिवेंशन आर्डर जारी किया है.

इसका मतलब है कि आने वाले समय में इस प्रतिष्ठान से जुड़े ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम कभी भी पहुंचकर छापेमारी कर सकती है. इसकी मुख्य वजह बताई जा रही है कि इसका सालाना टर्नओवर करोड़ों में है. लेकिन प्रतिष्ठान का मालिक कोई टैक्स नहीं देता है. आज तक इसने अपनी वास्तविक आय को दिखाया तक नहीं है.