#MNN@24X7 दरभंगा 25 मई, सदर थाना कांड संख्या 314/ 2023 के अभियुक्तों की गिरफ्तारी मृतक के परिवार को समुचित मुआवजा एवं बढ़ते अपराध पर रोक लगाने की मांग को लेकर सीपीआई(एम) सदर प्रखंड कमेटी की ओर से एसएसपी कार्यालय के सामने पूर्व घोषणा अनुसार विशाल आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन आयोजित की गई कार्रवाई नहीं होने से प्रदर्शन कारी काफी आक्रोशित थे।

प्रदर्शनकारी पोलो मैदान में इकट्ठा होकर झंडा बैनर के साथ आयुक्त कार्यालय समाहरणालय एसएसपी कार्यालय लहेरिया सराय टावर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर कार्यालय होते हुए एसएसपी कार्यालय पहुंची। एसएसपी उपचुनाव के चलते कार्यालय में उपस्थित नहीं थे,मुख्यालय डीएसपी प्रभारी बिरजू पासवान से सीपीआई(एम) राज्य सचिव ललन चौधरी की मोबाइल पर बातें हुई और कल एसएसपी दरभंगा से प्रतिनिधिमंडल को मिलाने पर सहमति हुई।

प्रदर्शनकारियों की सभा पोलो मैदान स्थित धरना स्थल पर सीपीआई(एम) नेता पूर्व मुखिया प्रमोद सिंह की अध्यक्षता में सभा को संबोधित करते हुए सीपीआईएम राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा कि सदर थाना के मझि याम गांव के विधवा महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटनाएं पूरे इलाके के सभ्य समाज पर कलंक है उन्होंने कहा कि इस घटना के खिलाफ मजबूत संघर्ष खड़ा करना होगा और जब तक अभियुक्तों पर कार्रवाई नहीं होता है तब तक संघर्ष जारी रखने का उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील की।

उन्होंने कहा कि देश के महिला पहलवान के साथ भाजपा के बाहुबली सांसद ब्रिज भूषण शरण सिंह के द्वारा शारीरिक शोषण किया जाता है इसके खिलाफ जंतर मंतर पर आंदोलन चल रहा है मगर भाजपा आर एस एस की सरकार बाहुबली सांसद पर कार्रवाई नहीं कर रही है एक तरफ देश के प्रधानमंत्री बेटी बचाओ का नारा देते हैं दूसरी तरफ इनके सांसद बेटी के साथ यौन शोषण करते हैं उन्होंने कहा कि भाजपा से बेटी को बचाओ नारा होना चाहिए।

सीपीआई(एम) राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि दरभंगा जिले में अपराध की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हो रही है असहाय विधवा महिला के साथ दुष्कर्म और हत्या केकई साक्ष्य उपलब्ध रहने के बावजूद अभियुक्तों की शिनाख्त कर कार्रवाई नहीं किया जा रहा है बेसहारा विधवा महिला की पत्ती की मृत्यु करोना काल में हो गया चार छोटी छोटी बच्ची 1 पुत्र है बेसहारा महिला के मजदूरी से ही परिवार का भरण पोषण होता था इनके हत्या के बाद परिवार की स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई है। आश्चर्य की बात है कि दरभंगा प्रशासन इतना बड़ा घटना घटित हुआ मगर अभी तक मृतक के परिवार को सुधि तक नहीं लिया यह घटना पूरे इलाके को शर्मसार किया है उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा।

सभा में प्रस्ताव कर 1 सप्ताह के अंदर अभियुक्तों की पहचान कर गिरफ्तारी करने की मांग की गई गिरफ्तारी नहीं होने दरभंगा कुशेश्वरस्थान मुख्य सड़क को सोनकी में अनिश्चितकाल के लिए जाम करने का निर्णय लिया गया। मांगों से संबंधित मांग पत्र एसएसपी दरभंगा जिला पदाधिकारी दरभंगा एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर दरभंगा कार्यालय मैं हस्त गत कराया गया सभा को पूर्व मुखिया अनिल पासवान राम सागर पासवान दिनेश झा अधिवक्ता सुनील शर्मा गणेश महतो गोपाल ठाकुर नरेंद्र मंडल राधा देवी आरती देवी आदि ने भी संबोधित किया।