#MNN@24X7 शाहजहांपुर, कथावाचक आसाराम को रेप के मामले में सलाखों के पीछे पहुंचाने वाली उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की नाबालिग लड़की और उसके परिवार के संघर्ष पर एक ही बंदा काफी है फिल्म बनी है।यह फिल्म तीन दिन पहले ओटीटी पर रिलीज हुई है।इसके लिए अनुमति के मुद्दे पर पीड़िता के पिता ने कहा कि अगर हमारे खिलाफ फिल्म में कुछ नहीं है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है।

नाबालिग लड़की के साथ रेप के आरोप में कथावाचक आसाराम के खिलाफ साल 2013 में दिल्ली में केस दर्ज हुआ था। शिकायत करने से लेकर सजा दिलाने तक पीड़िता और उसके परिजनों के संघर्ष, संत्राप और आक्रोश पर बनी सवा दो घंटे की फिल्म सिर्फ एक ही बंदा काफी है में आसाराम का लुक समेत कई वस्तुएं सच्चाई से मेलखाती हुई दिखाई गई है।फिल्म में एक बार शाहजहांपुर का भी जिक्र किया गया है। फिल्म में अभिनेता मनोज वाजपेयी ने पीड़िता के वकील का किरदार निभाया है।

पूर्व पैक्स अध्यक्ष आसिफ होदा ने समर्थकों के साथ शाहपुर बघौनी पैक्स अध्यक्ष पद पर कराया नामांकन।@MNN24X7


फिल्म एक ही बंदा काफी है के बारे में बात करने पर पीड़िता के पिता ने बताया कि फिल्म को बनाने के लिए उनसे कोई वार्ता नहीं हुई और न ही अनुमति ली गई। यदि उनके खिलाफ फिल्म में कुछ नहीं है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।पीड़िता के पिता ने कहा कि वह चाहते हैं कि समाज के सामने दुष्कर्मी बाबा की सच्चाई सामने आए। फिल्म के जरिए पाखंडी बाबा के क्रियाकलाप सबके सामने आएंगे। भगवान से उनकी यही प्रार्थना करते हैं कि लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाला ऐसा व्यक्ति कभी जेल से बाहर नहीं आना चाहिए।

पटना के बिहटा का सरकारी स्कूल बना अखाड़ा, झोंटा-झोटी के बाद चले लात घूसे।@MNN24X7


बता दें कि साल 2013 अगस्त को एक नाबालिग लड़की ने मनाई आश्रम में कथावाचक आसाराम पर रेप का आरोप लगाया था। 19 अगस्त 2013 को लड़की का परिवार आसाराम से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचता है, लेकिन आसाराम मिलने से इनकार कर देता है,जिसके बाद परिवार दिल्ली के कमला नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराता है। 20 अगस्त 2013 को लड़की का मेडिकल कराया जाता है। मेडिकल के बाद आसाराम पर नाबालिग से रेप करने का मामला दर्ज हुआ।

(सौ स्वराज सवेरा)