का० वर्मा का व्यक्तित्व एवं कृतित्व प्रेरणास्रोत- का० दीपंकर भट्टाचार्य।

प्रतिमा तोड़ सकते हो, अंबेडकर के विचारों को नहीं- दीपंकर भट्टाचार्य।

लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए पढ़ाई जरूरी- का० धीरेंद्र झा।

महिलाओं की दशा-दिशा पर अंबेडकर का कार्य प्रेरणादायी- का० शशि यादव।

#MNN@24X7 समस्तीपुर, 22 मई, भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव का० दीपंकर भट्टाचार्य ने सोमवार को शहर के मालगोदाम चौक स्थित नवनिर्मित का० रामदेव वर्मा स्मृति भवन एवं बाबा साहेब अंबेडकर पुस्तकालय का लोकार्पण फीता काटकर किया। उनके साथ पोलिट ब्यूरो सदस्य का० धीरेंद्र झा, का० शशि यादव, मीना तिवारी, राज्य सचिव कुणाल, विधायक गोपाल रविदास, विधायक सुदामा प्रसाद, विधायक अरुण सिंह, विधायक रामबली प्रसाद, विधायक अजीत कुशवाहा, विधायक के उपनेता सत्यदेव राम, जसम के का० राजू, सी० सी० मेंबर कुमार परवेज़, राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह, जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार आदि मौजूद थे।

मौके पर उपस्थित जन समूहों को संबोधित करते हुए माले महासचिव ने कहा कि का० रामदेव वर्मा का संपूर्ण जीवन मेहनतकश जनसमुदाय एवं वाम- लोकतांत्रिक ताकतों के लिए प्रेरणास्रोत है। भाकपा माले का० वर्मा से प्रेरणा लेकर संघर्षों के नये आयामों को अंजाम देगी। उन्होंने आगे कहा की वे कौन लोग हैं जो अंबेडकर की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं। यह बाबा साहेब की प्रतिमा पर हमला नहीं बल्कि उनके विचारों व संविधान पर हमला है। अंबेडकर समतामूलक और धर्मनिरपेक्ष समाज की बात करते थे। उन्होंने कहा कि अंबेडकर के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए अंबेडकर पुस्तकालय की स्थापना बहुत ही सराहनीय कदम है। इसे समृद्ध करना बहुत जरूरी है।

मौके पर माले पोलिट ब्यूरो सदस्य का० धीरेंद्र झा ने कहा कि लड़ाई को निर्बाध रूप से अंजाम तक पहुंचाने के लिए पढ़ाई की जरुरत होती है और इसी उद्देश्य से बाबा साहेब अंबेडकर पुस्तकालय का लोकार्पण किया गया है। इसे शोध परक बनाने की दिशा में बढ़ना चाहिए ताकि नई पीढ़ी अपने नायकों के विचारों से अवगत होकर बेहतर समाज बनाने की लक्ष्य की ओर बढ़ सके।

पोलिट ब्यूरो सदस्य सह चर्चित महिला नेत्री का० शशि यादव ने कहा कि अंबेडकर ने महिलाओं की दशा और दिशा के बारे में बहुत कुछ लिखा है। हमें उनकी रचनाओं से प्रेरणा लेकर महिलाओं की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने इस पुस्तकालय को और उन्नत बनाने की अपील कार्यकर्ताओं से की।

उक्त आशय की जानकारी भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।