जन सुराज पदयात्रा: 110वां दिन।

#MNN@24X7 सिधवलिया/बरौली, गोपालगंज। जन सुराज पदयात्रा के 110वें दिन की शुरुआत गोपालगंज के सिधवालिया प्रखंड अंतर्गत मोहम्मदपुर पंचायत के बाबा मैरिज हॉल के समीप स्थित पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ कुशर पंचायत के माधोपुर गांव से पदयात्रा के लिए निकले।

कल जन सुराज पदयात्रा गोपालगंज के सिधवालिया प्रखंड के कुशर पंचायत के माधोपुर गांव से होते हुए झंझवा, बलि छपर, कुंड सुपौली, सुपौली, लोहिरजा होते हुए बरौली प्रखंड के हलुअर,खजूरिया, खजूरिया मौजे गांवों से गुज़रते हुए बरौली नगर पंचायत में प्रवेश कर बिहार ब्राइट करियर स्कूल स्तिथ जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची। प्रशांत किशोर के पदयात्रा का गोपालगंज में कल 5वां दिन है। वे जिले में 12 से 15 दिन और रुकेंगे और इस दौरान वे अलग-अलग गांवों और प्रखंडों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को समझ कर उनका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे।

32 साल से लालू-नीतीश को वोट दे रहे हैं, क्या मिला? बबूल बोइएगा तो आम कहां से मिलेगा : प्रशांत किशोर।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिधवलिया प्रखंड में लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आप लोग 32 साल से लालू और नीतीश को ही वोट दिए जा रहे हैं। आपके लड़के जवान हो गए और आप जवान से बूढ़े हो गए फिर भी आपकी स्तिथि ज्यों की त्यों बनीं हुई है। आगे जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर को वोट देने से भी बिहार नहीं सुधर सकता। जबतक जनता नहीं सुधरेगी तबतक बिहार नहीं सुधर सकता। बिहार में सभी नेता यह कहते है कि आप हमको वोट दे और हम सब ठीक कर देंगे लेकिन हम जनता को यह कहने आए हैं कि आप हमको भी वोट दे देंगे तब भी बिहार नहीं सुधरने वाला है। आगे प्रशांत ने कहा आप लोग जात-धर्म में इतने उलझे है तो कैसे बिहार की स्तिथि सुधर सकती है। जब आप जाति के नाम पर वोट दे रहे हैं तो आपकी जाति की ही बात होगी। भारत पाकिस्तान पर वोट करेंगे तो आपको टीवी में भारत पाकिस्तान ही सुनाई देगा। उन्होंने कहा कि जब आप खेती कर रहे हैं बबूल का तो आम कैसे खा सकते हैं।

बिहार के समाज को मिलकर नया विकल्प बनना पड़ेगा, तभी बनेगी जनता की सरकार: प्रशांत किशोर।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोग हम से कह रहे हैं कि बिहार की राजनीति में विकल्प ही नहीं है इसलिए आप दल बना लीजिए। प्रशांत ने कहा हम दल इसलिए नहीं बना रहे हैं क्योंकि दल बनाने से विकल्प नहीं बनेगा। बिहार में दल तब बनेगा जब बिहार की जनता समाज को मिलकर विकल्प बनाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि बिहार की जनता अपने और अपने बच्चों के लिए गांधी जी के बताए हुए रास्ते पर चलकर अपना विकल्प बनाएं। जो लोग यह कह रहे हैं कि दल बनाकर जनता जीतेगी कैसे?, हम उनको बता देते हैं लोकतंत्र में जनबल के आगे कोई बल नहीं है। प्रशांत ने कहा कि लोग कहते हैं हम जिसका हाथ पकड़ लेते हैं वह नेता चुनाव नहीं हारता है, लेकिन इस बार तय किए है कि जनता का हाथ पकड़े। जिसको भी समाज चुनकर निकलेगा उसके पीछे अपनी ताकत, पैसा, बुद्धि सब लगाकर जनता के आशीर्वाद से उसे जीता कर लायेंगे।