उपेक्षा का दन्श झेल रहा है प्रथम वर्गीय पशु चिकित्सालय अन्गार घाट–समीम मन्सूरी।

#MNN@24X7 अंगार घाट। भाकपा माले का पांच सदस्यीय शिष्टमंडल जिला स्थाई समिति सदस्य महावीर पोद्दार के नेतृत्व भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी अन्गार घाट से मिल कर 5 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा।

भाकपा माले शिष्टमंडल में महावीर पोद्दार के आलावे शाखा सचिव शमीम मन्सूरी, युवा नेता मो इशरार, मो चाँद एवं लाल बाबू पासवान शामिल थे। शिष्टमंडल ने फैल रहे लम्पी त्वचा रोग से रोकथाम के लिए अविलंब टीकाकरण करने, प्रत्येक कार्य दिवस को भ्रमणशील चिकित्सक को चिकित्सालय में उपस्थिति सुनिश्चित कराने, कीङे, भूख लगने, अफरा, डायरिया, बुखार सहित अन्य दवाओं का नियमित वितरण सुनिश्चित करने, अन्गार घाट पशु चिकित्सालय में रिक्त पदों पर अविलम्ब भर्ती करने, पशु चिकित्सालय में एम्बुलेंस की व्यवस्था एवं एन्टी रेबिज टीका की व्यवस्था करने की मांग की गई।

प्रतिनिधि मण्डल और भ्रमणशील चिकित्सा पदाधिकारी नीलाम्बर प्रसाद सिंह से वार्ता के दौरान माले नेता महावीर पोद्दार ने कहा कि जब 9 जनवरी 2023 से लम्पी त्वचा रोग से रोकथाम के लिए टीकाकरण करने का निर्देश था तो आज 12 जनवरी 2023 बीत जाने के बाद भी गाय को टीकाकरण करने का कार्य शूरू क्यों नहीं किया गया।

माले नेता महावीर पोद्दार ने कहा कि इस चिकित्सालय का रेन्ज 8 किलोमीटर है तो क्या आपको पता है कि लम्पी रोग से कितनी गाय की मॄत्यु हुई है और कितनी प्रभावित है। किसानों की कितनी क्षति हुई है और इसका जिम्मेदार कौन है, कौन किसानों की क्षतिपूर्ति करेगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी निकम्मापन दूर कीजिये और कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें अन्यथा भाकपा माले आन्दोलन तेज करेगी।

वार्ता के क्रम में शाखा सचिव शमीम मन्सूरी ने यह पशु चिकित्सा लय कर्मीयो की कमी और लापरवाह व्यवस्था के कारण उपेक्षा का दन्श झेल रहा है। अन्त में 5 सूत्री मांगों का ज्ञापन अग्रेतर कार्रवाई करने के लिए सौंपा गया।