प्रत्येक महीने अपने विद्युत विपत्र का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ता ही फैला रहे स्मार्ट मीटर के बारे में भ्रम।

#MNN@24X7 आज दिनांक 7/12/22 को विद्युत आपूर्ति अंचल दरभंगा में विद्युत अधीक्षण अभियंता श्री सीताराम पासवान के द्वारा विद्युत आपूर्ति प्रमंडल दरभंगा शहरी मे लग रहे स्मार्ट मीटर एवं राजस्व का समीक्षात्मक बैठक किया गया जिसमे सहायक विद्युत अभियंता लहेरियासराय सुधांशु कुमार, सहायक विद्युत अभियंता प्रीति कुमारी, कनीय विद्युत अभियंता राजस्व हिमांशी प्रिया, कनीय विद्युत अभियंता पंडासराय कैलाश कुमार, कनीय विद्युत अभियंता राम नगर सागर कुमार, कनीय विद्युत अभियंता बेंता आलोक कुमार, कनीय विद्युत अभियंता दोनार विकाश कुमार, कनीय विद्युत अभियंता बेला राजकुमार रौशन उपस्थित थे।

स्मार्ट मीटर के समीक्षा के दौरान कनीय विद्युत अभियंताओं के द्वारा बताया गया कि उपभोक्ता स्मार्ट मीटर के विरोध में नही है बल्कि कुछ लोगों के द्वारा सीधे साधे उपभोक्ताओं को भ्रमित किया जा रहा है ।
अधीक्षण अभियंता के द्वारा इस बात को गंभीरता से लेते हुए स्मार्ट मीटर लगाने के लिए इच्छुक व्यक्तियों की सुविधा के लिए दो फोन नंबर जारी किया किया गया।

✓6287742842 — इस नंबर पर स्मार्ट मीटर लगाने को इच्छुक व्यक्ति अपना ca नंबर एवं फोन नंबर व्हाट्स एप कर सकते हैं।
✓+917763818777 — इस नंबर पर फोन करके भी इच्छुक व्यक्ति अपना ca नंबर एवं फोन नंबर लिखा सकते हैं।
जो लोग भी इन नंबरों पर संपर्क करेंगे उनका मीटर 72 घंटे के अंदर लगा दिया जाएगा ।

•राजस्व का समीक्षा के दौरान यह ज्ञात हुआ कि दरभंगा शहर जहां के सभी हिस्सों में प्रत्येक दिन विद्युत की औसत आपूर्ति 23 घंटा से अधिक किया जाता है और कुछ हिस्सों में कई दिनों में 1-2 बार कुछ मिनटों के लिए ही विद्युत आपूर्ति बाधित होती है वहां के लगभग 40% उपभोक्ता भी हरेक महीने अपने मांसिक विद्युत विपत्र का पूर्ण रूप से भुगतान नहीं करते हैं, और अपने विपत्र का हरेक महीने भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ता ही बाकि सभी लोगों को स्मार्ट मीटर के बारे में भ्रामक जानकारी देकर भ्रमित करते हैं । ऐसे उपभोक्ताओं को भी चिन्हित कर उस पर कार्यबाई करने का निर्देश दिया गया ।