#MNN@24X7 वैशाली, जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र में एक 9 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत की घटना ने लोगों को हिलाकर रख दिया है. इस घटना ने लोगों को जम्मू कश्मीर के कठुआ कांड की याद दिला दी है. हालांकि बिहार की इस घटना में अभी बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन हैवानों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए बच्ची को मौत के घाट उतार दिया.

4 दिन से लापता बच्ची का मिला शव:

4 दिन पहले लापता हुई 9 वर्षीय बच्ची का शव स्कूल यूनिफॉर्म में बरामद हुआ है. शव की हालत देख लोग सन्न हैं. शव के ऊपर तेजाब फेंककर जलाया हुआ प्रतीत हो रहा है. साथ ही बच्ची के दाएं हाथ की 4 उंगली भी काटी हुई है.सूचना के बाद मौके पर पहुंची जंदाहा थाना की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर भेजा था, जहां से पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया..

शव को तेजाब डालकर जलाया:

बच्ची के परिजनों ने बताया कि 9 वर्षीय बच्ची 4 दिन पूर्व रहस्यमय ढंग से घर से लापता हो गई थी. उसकी खोजबीन के बाद लड़की के गुमशुदा होने की लिखित सूचना थाने को दी गई थी. इस बीच आस-पास के गांव में परिजनों द्वारा बच्ची की खोजबीन की गई लेकिन बच्ची का पता नहीं चला. वहीं 4 दिनों बाद बच्ची का शव झाड़ी के पीछे केला बागान के पास से मिला. शव का चेहरा और पूरे शरीर को तेजाब डालकर जलाया गया था. एसिड के कारण मासूम का चेहरा और शरीर पूरी तरह से जल गया है.

दाहिने हाथ की 4 उंगलियां भी काटी:

बच्ची का शव मिलने से आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौके पर जमा हो गए. पुलिस द्वारा एसएफएलटी और डॉग स्क्वायड को भी मौके पर जांच के लिए बुलाया गया है. बच्ची के परिजन ने बताया कि 16 तारीख को काम करके आए तो पता चला बच्ची नहीं है. हम लोग पूरा खोजबीन किए लेकिन पता नहीं चला. कुछ लोगों ने बताया कि घर के पीछे बच्ची का शव फेंका हुआ है. वहां केला का और भांग का पेड़ है. इसके बाद थाने को खबर किए. दाहिने हाथ की 4 उंगली कटी हुई है.

पुलिस और हम सभी चार दिन से बच्ची को ढूंढ रहे थे लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. घर के पीछे हल्ला हुआ कि शव है. केला का और भांग के पेड़ के बीच शव था. लड़की के ऊपर एसिड डालकर पूरा फेस खराब कर दिया गया है. बच्ची की पहचान छुपाने के लिए ऐसा किया गया होगा. उसकी हाथ की सभी उंगली पहले ठीक थी लेकिन अब शव को देखकर लगता है कि दाहिने हाथ की चार उंगली काट दी गई है.” – बच्ची के परिजन

बच्ची के गायब होने की एफआईआर दर्ज की गई थी. लगातार परिवार के संपर्क में स्थानीय थाने की पुलिस थी. परिवार द्वारा ही आज बताया गया कि उनके घर के पीछे बच्ची का शव पड़ा हुआ है जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और वहां से बॉडी को रिकवर किया गया है. एफएसएल की टीम और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया है. आगे की प्रक्रिया की जा रही है.” – सुरभ सुमन, एसडीपीओ महुआ

(सौ स्वराज सवेरा)