#MNN@24X7 दरभंगा। आज दिनांक 24.02.2023 को राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एकीकरण शिविर (25 फरवरी 2023 से 3 मार्च 2023 तक ) बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी पटना केंपस,पटना में आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में शामिल होने के लिए स्वयंसेवकों का दल रवाना हुआ। इस शिविर में शामिल होने वाले दल को माननीय कुलपति महोदय प्रोo सुरेंद्र प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

अपने संबोधन में कुलपति महोदय ने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को शुभकामना देते हुए कहा कि हमारे विश्वविद्यालय के सभी स्वयंसेवक काफी ऊर्जावान हैं उत्साह एवं ऊर्जा से भरे हुए हैं शिविर के बाद स्वयं को सृजनात्मक एवं रचनात्मक सामाजिक कार्यों में जुड़कर समाज और देश की सेवा करने में सहयोग करेंगे। अपने क्रियाकलापों से अशिक्षित और शिक्षित लोगों के बीच की दूरी अपने ज्ञान से मिटायेंगे।

मौके पर कुलसचिव डॉ मुस्ताक अहमद ने स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में बेहतर प्रदर्शन के साथ-साथ अनुशासन एवं स्वच्छता नियम और एकीकरण का अर्थ बताते हुए बधाई एवं सफलता अर्जित करने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने अच्छे आचरण का प्रदर्शन करने का भी सुझाव दिया एवं विश्वविद्यालय और महाविद्यालय की गरिमा को संभाल कर रखने को कहा ।

राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ विनोद बैठा ने स्वयंसेवकों से कहा कि राष्ट्रीय एकीकरण शिविर के बाद हमारे स्वयंसेवक राष्ट्र की एकता और अखंडता एवं प्रजातांत्रिक नेतृत्व को क्रियान्वित करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। समाज में रहकर समाज में आई विभिनता को दूर करने का जिम्मेदारी आपके कंधे पर है। आप ऊर्जावान एवं साहसी हैं आप समाज की सेवा करने में सक्षम है.

दूरभाष पर बी.आर.बी कॉलेज समस्तीपुर, के प्रधानाचार्य डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि स्वयंसेवकों के व्यक्तित्व का निर्धारण एवं विकास महाविद्यालयों में आयोजित होने वाले विशेष शिविर से होता है। आप सब ने अपने महाविद्यालय में बेहतर प्रदर्शन कर इस मुकाम को हासिल किया है। हम उम्मीद करते हैं कि आप पटना में भी पूरी लगन एवं उत्तरदायित्व बोध के साथ शिविर का लाभ उठाएंगे.

दूरभाष पर आर.बी कॉलेज समस्तीपुर, डॉ शबनम कुमारी कार्यक्रम पदाधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना, ने कहा कि हमारे स्वयंसेवक राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में बेहतर प्रदर्शन करेंगे शिविर के क्रियाकलापों में सक्रिय भागीदारी करेंगे एवं शिविर के नियमों का पालन करेंगे।

शिविर में शामिल होने वाले स्वयंसेवकों में दो छात्र (रवि कुमार एवं गौरव आनंद) बी.आर.बी. कॉलेज, समस्तीपुर, जबकि जी.एम.आर.डी कॉलेज, मोहनपुर, समस्तीपुर, से 2 छात्र (आदर्श कुमार एवं गुड्डू कुमार) शामिल है।